…. तो क्या पश्चिम बंगाल में होगा नया मुख्यमंत्री, ममता बनर्जी देंगी इस्तीफा ?

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  उत्तराखंड के सियासी संकट के बीच पश्चिम बंगाल भी चर्चा में आ गया है ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) के नाम की भी चर्चा सियासी गलियारों में शुरू हो गई है। उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री (CM) पद से इस्तीफा दे दिया और वहां नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल तीरथ सिंह रावत मुख्यमंत्री पद सँभालने के बाद विधानसभा के सदस्य नहीं थे और वर्तमान हालात में उपचुनाव होना संभव नहीं लग रहा था। लगभग ऐसे ही हालात पश्चिम बंगाल में दिखाई दे रहे हैं, ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) के लिए भी मुश्किल हो सकती है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद पर 115 दिन रहने वाले तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार को इस्तीफा (Resign) दे दे दिया।  शुक्रवार को पहले उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा भेजा फिर राजयपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया।  दर असल 10 मार्च 2021 को तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और नियमानुसार 10 सितम्बर  विधानसभा का सदस्य बनना था लेकिन हालात उपचुनाव वाले नहीं दिख रहे थे। इसलिए तीरथ सिंह रावत ने संवैधानिक संकट और अनुच्छेद 164 का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....