राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, हजारों को मिलेगा पेंशन का लाभ, सहायता राशि में भी होगा इजाफा, जानें अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
pensioners pension

Pensioner Pension Update 2023 : उत्तराखंड के हजारों पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। 80 हजार बुजुर्गों को जल्द सामान्य कल्याण विभाग की पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। इसको लेकर विभाग ने तैयारियां कर ली है,संभावना है कि पहली किश्त विभाग द्वारा अप्रैल तक जारी कर दी जाएगी।  इन आंकड़े के बाद राज्य में पेंशन से लाभ पाने वाले लोगों की संख्या 8.30 लाख तक हो जाएगी।

समाज कल्याण मंत्री चन्दन राम दास ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धावस्था पेंशन दी जा रही है। अबतक 80000 नए आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनकी पहली किश्त विभाग द्वारा जल्द ही जारी की जायेगी।वृद्धावस्था पेंशन योजना में रियायत देने के बाद विभाग ने पात्र लोगों से आवेदन मांगे थे, पूरे प्रदेश में 80000 लोगों ने इस पेंशन के लिए आवेदन किया। इन सभी को शामिल किया जा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)