खरीदारी के लिए बेस्ट है दिल्ली के ये 5 मार्केट, कपड़ों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक सब कुछ है इतना सस्ता

अधिकतर लोगों को शॉपिंग (Shopping) करने का शौक होता है। ऐसे में शादी (Wedding) हो या फिर किसी भी चीज़ की खरीदारी लोग कम बजट में शॉपिंग करने के लिए दूर-दूर तक चले जाते हैं।

Shopping

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अधिकतर लोगों को शॉपिंग (Shopping) करने का शौक होता है। ऐसे में शादी (Wedding) हो या फिर किसी भी चीज़ की खरीदारी लोग कम बजट में शॉपिंग करने के लिए दूर-दूर तक चले जाते हैं। लेकिन जब तक सामान बजट में नहीं होता तब तक शॉपिंग करने में मजा नहीं आता खास कर तब जब कपड़ों की शॉपिंग की बात हो। जी हां, कपड़ों का कम बजट के साथ और अच्छी क्वालिटी में मिलना काफी मुश्किल होता है।

Must Read : क्रूड ऑयल के दाम में आज फिर आया उछाल, MP के इन शहरों में पेट्रोल-डीजल सबसे महंगा, जानें अपने शहर का हाल 

लेकिन दिल्ली में ऐसे कई मार्केट है जहां कम बजट के साथ अच्छी क्वालिटी में कपड़े आसानी से मिल जाते हैं। आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे है जहां आपको कम कीमत में और ज्यादा क्वालिटी में कपड़ों के साथ साथ कई खरीदारी के ससे सामान मिल जाएंगे। दिल्ली के इन मार्केट में बेहद सस्ते में रेडीमेट से लेकर कई तरह के कपड़े आपको मिल जाएंगे तो चलिए जानते है –

ये है दिल्ली के होलसेल मार्केट –

shoppingshopping

लाजपत नगर –

दिल्ली के लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट कपड़ों की खरीदारी के लिए बेहद फेमस है। यहां आपको शादी की शॉपिंग से लेकर नार्मल खरीदारी के लिए हर तरह के कपड़े मिल जाएंगे। यहां का रेट भी काफी ज्यादा सस्ता हैं। इस मार्केट में आपको परफेक्ट कस्टमाइज्ड ब्राइडल चूड़ा से लेकर लहंगे तक हर शादी का सामान मिल जाता है। इतना ही नहीं यहां थोक की दुकानें है जो सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक चालू रहती है और मार्केट भी। लेकिन सोमवार के दिन यहां मार्केट पूरा बंद रहता हैं।

शांति मोहल्ला मार्केट –

दिल्ली के इस मार्केट में भी आपको नार्मल शॉपिंग के साथ हर छोटी बड़ी चीज़ें यहां मिल जाती है। इस मार्केट में कई सारे फैशन स्टोर और बुटीक हैं। साथ ही कम दामों में मिलने वाले सामान भी इस मार्किट में मिल जाते हैं। ये मार्केट पतली गलियों में बना हुआ है। ये मार्केट भी सोमवार के दिन बंद रहता हैं।

खरीदारी के लिए बेस्ट है दिल्ली के ये 5 मार्केट, कपड़ों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक सब कुछ है इतना सस्ता shopping

तिलक नगर इलाके –

दिल्ली के तिलक नगर इलाके में स्थित मार्केट पंजाबी कम्युनिटी के तौर पर जाना जाता हैं। इस मार्किट में भी आपको शादी की शॉपिंग का हर सामान मिल जाता है। ये मार्केट शादी की शॉपिंग के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। यहां आपको महिलाओं के लिए फैंसी लटकन, लेस और बॉर्डर जैसे वोगिश एक्सेसरीज आसानी से मिल जाती है। लेकिन ये मार्केट रविवार के दिन बंद रहता हैं।

CP मार्केट –

यहां के शंकर मार्केट में भी आपको हर शॉपींग का सामान काफी कम दाम में मिल जाता हैं। अलग-अलग कीमत और रंगों के कपड़े आपको यहां मिल जाएंगे। इतना ही नहीं इस मार्केट में एक से एक डिज़ाइन के कपड़ों के साथ कम कीमत में सब कुछ मिल जाता हैं। अगर आपका बजट कम है और आपको अच्छा सामान चाहिए तो आप इस मार्केट में जरूर जा सकते हैं।

चांदनी चौक –

ये दिल्ली का सबसे मशहूर मार्केट हैं। यहां कई लोग खरीदारी के लिए दूर दूर से आते हैं। यहां आपको कटरा नील बाजार और चांदनी चौक के किन्नरी बाजार में सबसे सस्ता और किफायती सामान देखने को मिलते हैं। यहां हर तरह के कपड़े आपको मिल जाते हैं। इतना ही नहीं इस मार्केट में लेस, दुपट्टे और भी कई चीजें बड़ी आसानी से मिल जाती हैं। ये मार्केट भी रविवार के दिन बंद रहता हैं।