अपनी खूबसूरती से मोहित कर देंगे जम्मू कश्मीर के ये Offbeat Places, यहां देखने को मिलेंगे जन्नत से नजारे

जम्मू कश्मीर को ऐसे ही धरती का स्वर्ग नहीं कहा जाता। यहां घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है। चलिए आज हम आपके यहां की कुछ ऑफबीट डेस्टिनेशंस के बारे में बताते हैं।

Offbeat Places

Offbeat Places of Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर अपनी बेहतरीन खूबसूरती के चलते इस धरती का स्वर्ग कहा जाता है। यहां पर हसीन प्राकृतिक नजारे, जंगल, पर्वत, झील, घाटियां सब कुछ मौजूद है। यह सारी चीज इस जगह को जन्नत की तरह बना देती है। हर कोई एक बार जम्मू कश्मीर जरूर घूमना चाहता है और यह अक्सर भारत के स्विट्जरलैंड के नाम से पहचाना जाता है।

अपने जम्मू कश्मीर के कई फेमस स्थान के बारे में सुना होगा और बहुत से लोगों ने यहां की सैर भी की होगी। लेकिन आज हम आपके यहां की कुछ शानदार ऑफबीट डेस्टिनेशंस के बारे में बताते हैं। अगर आप गर्मी के मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां पर जा सकते हैं क्योंकि यहां की बर्फबारी आपकी गर्मी को छूमंतर कर देगी। चलिए इन जगहों के बारे में जानते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।