Travel Tourism : इन देशों में नहीं लगता घुमने के लिए पैसा, सरकार उठाती है खर्चा

travel tourism, destination

Travel Tourism : कई लोग घूमने के काफी ज्यादा शौकीन होते हैं। इसे में वह अक्सर विदेश यात्रा का प्लान बनाते हैं, लेकिन इसमें काफी ज्यादा पैसों का खर्च होता है जिसकी वजह से उनका मन डगमगा जाता है। हालांकि कुछ लोग ज्यादा पैसा खर्च कर के भी घुमने के लिए चले जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कई देश ऐसे हैं जहां घूमने जाने के लिए आपको पैसों की जरूरत नहीं होती है। इतना ही नहीं वहां भारतीय करेंसी की वैल्यू भी काफी ज्यादा कम होती है। ऐसे में कम बजट में घूमने फिरने का मजा दुगना हो जाता है।

जानकारी के मुताबिक कई देश ऐसे है जहां ट्रांसपोर्ट सर्विस फ्री है। ऐसे में आपको घूमने फिरने के लिए यहां ट्रांसपोर्ट का खर्चा आपको नहीं करना पड़ता है। जैसा कि आप सभी जनते हैं ट्रांसपोर्ट का खर्चा किसी भी ट्रिप का सबसे अहम पार्ट होता है। इसके बिना ट्रिप नहीं की जा सकती हैं। लेकिन ऐसे कई देश है जहां आपको ट्रांसपोर्ट के साथ कई सारी चीज़ों में फायदा मिलता है। तो चलिए जानते हैं वो कौनसे देश है जहां का खर्चा सरकार उठाती है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।