UGC NET Result 2022: यूजीसी नेट रिजल्ट पर आई नई अपडेट, जानें कब होगा जारी

UGC NET RESULT 21-2022

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission UGC) के नेट रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट आई है।यूजीसी ने नेट दिसंबर 2020 (UGC NET December Result 2021) और जून 2021 (UGC NET June Result 2022) रिजल्ट के संबंध में बड़ा ऐलान किया है, इसके अनुसार, दोनों सत्रों के लिए नतीजें एक दो दिन में ही घोषित किए जाएंगे।यूजीसी नेट रिजल्ट 2021 (UGC NET Result 2021) पिछले हफ्ते जारी होने वाले थे, लेकिन किन्हीं कारणों से रिजल्ट अब तक जारी नहीं किए जा सके हैं, लेकिन अब इंतजार खत्म होने वाला है।

1 मार्च तक बंद रहेंगी शराब दुकानें, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश, जानें क्यों?

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट UGC NET रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) एक दो दिन में यूजीसी नेट रिजल्ट 2021 जारी करेगी। यूजीसी ने नेट दिसंबर 2020 (UGC NET December Result 2021) और जून 2021 (UGC NET June Result 2022) रिजल्ट के संबंध जानकारी दी है, कि इस पर तेजी से काम चल रहा है और इसमें एक या दो दिन का समय लग सकता है।यानि दोनों सत्रों के लिए नतीजें जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

यूजीसी के चेयरमैन प्रो. एम जगदीश कुमार का कहना है कि यूजीसी एनटीए के साथ मिलकर परिणाम पर काम कर रही है। यह कोशिश की जा रही है कि परिणाम एक या दो दिन में जारी कर दिए जाएं। उन्होंने उम्मीदवारों को शुभकामनाएं भी दी हैं।  उम्‍मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी होगी। । इसके बाद उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकेंगे।
नतीजे यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर प्रकाशित किए जाएंगे।

MP Weather: मप्र में फिर छाएंगे बादल, 2 दिन बाद बारिश की संभावना, इन राज्यों में भी वर्षा-बर्फबारी

बता दें कि UGC NET जून 2021 और दिसंबर 2020 परीक्षा 3 चरणों में आयोजित की गई थी। पहला चरण 20 नवंबर 2021 से 5 दिसंबर 2021 तक, दूसरा चरण 23 दिसंबर से 27 दिसंबर 2021 तक और तीसरा चरण 4 से 5 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन मोड में हुआ था।राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीयन कराया था। कुल 81 विषयों की परीक्षा देशभर के 837 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

ऐसे करें चेक

  • नतीजे देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट–ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें, जो एक बार जारी होने के बाद पेज के अंत में उपलब्ध होगा
  •  नई विंडो खुलेगी, यहां अपना परिणाम देखने के लिए अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  •  होमपेज पर ‘UGC NET 2021 result’ लिंक (एक्टिव होने के बाद) पर क्लिक करना होगा और अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि या पासवर्ड टाइप करके लॉग इन करना होगा।
  • यूजीसी नेट 2021 रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा। इसे आप चेक और डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा आगे के लिए प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News