Toll Tax को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- अब सैटेलाइट से कटेगा टोल टैक्स

Nitin Gadkari on Toll Tax: Toll को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ी बात कही है। उन्होंने नागपुर में कहा है कि सरकार जल्द ही इस टैक्स कलेक्शन सिस्टम को बदलने वाली है। अब ये काम सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम से होगी। इससे समय और पैसों दोनों की बचत हो सकेगी।

Nitin Gadkari on Toll Tax: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने टोल टैक्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। ये बात उन्होंने महाराष्ट्र के नागपुर में कही। उन्होंने कहा कि सरकार टोल खत्म करने वाली है। अब ये काम सैटेलाइट के आधार पर होगा। टोल प्लाजा पर टैक्स का भुगतान करने के बदले अब हम लोग सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम से इसे करेंगे। इसका फायदा ये है कि जितना किलोमीटर का सफर आप करेंगे। उसी हिसाब से किराया लगेगा।

केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा?

नागपुर में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब हम टोल खत्म कर रहे हैं और एक सैटेलाइट आधारित टोल संग्रह प्रणाली लागू कर रहें हैं। इससे आपके बैंक खाते से सीधे पैसा कट जाएगा और आप जितनी सड़क तय करेंगे उसी के अनुसार शुल्क लिया जाएगा। जिस वजह से समय और पैसा दोनों की बचत होगी। जहां पहले मुंबई से पुणे जाने में 9 घंटे लगते थे, अब यह घटकर 2 घंटे हो गया है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava