उत्तर प्रदेश के मौसम में आएगा बदलाव, गिरेगा पारा, इन जिलों में बढ़ेगी ठंंड, छाएगा कोहरा-बादल, इन क्षेत्रों में बारिश के भी आसार, जानें नया अपडेट

Pooja Khodani
Updated on -
up weather

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश के मौसम में आज धनतेरस से बदलाव देखने को मिलने वाला है।तापमान में गिरावट के साथ दिवाली के बाद कोहरा बढ़ने के साथ ठंड के तेवर तीखे होने का अनुमान है। 11 और 12 नवंबर को हवाएं और तेज होंगी और ठंड भी बढ़ेगी। वही वातावरण में नमी के चलते अगले सप्ताह बारिश होने के भी संकेत है। कई जिलों में बादल भी छा सकते है और कहीं कहीं तेज बारिश भी हो सकती है।

रविवार को बूंदाबांदी, दिसंबर से तेज ठंड

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के में फिलहाल शीत लहर या कड़ाके की सर्दी का कोई भी पूर्वानुमान नहीं है, नवंबर में मौसम का मिला जुला रुप देखने को मिलेगा। दिसंबर से शीत लहर समेत कड़ाके की सर्दी पड़ने का पूर्वानुमान है।द‍िवाली से ठीक पहले मौसम में आए बदलाव से अचानक सर्दी बढ़ेगी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में रविवार को गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। नोएडा, गाजिबाद समेत बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। लखनऊ और आसपास के इलाकों में दोपहर बाद बादलों की आवाजाही रह सकती है। कई ज‍िलों में तेज बार‍िश की भी संभावना है।

आज शुक्रवार को जिलों का तापमान

  • आज शुक्रवार लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 12-15 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 28-31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 14-17 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 28 -31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 13-15 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 29-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • वर्तमान में सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस लेकर 17 डिग्री सेल्सियस के बीच ही बना हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News