UP Weather: बढ़ेगी गर्मी, 40 डिग्री के पार पहुंचेगा तापमान, चलेगी तेज गर्म हवाएं, 15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम, 10 जिलों में राहत, जानें IMD पूर्वानुमान

up weather

UP Weather, IMD UP Weather : यूपी में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। फरवरी में गर्मी का असर दिखने के बाद मार्च में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से बारिश और ओलों के कारण मौसम में नरमी दिखाई दे रही है। तापमान में भी गिरावट रिकॉर्ड की गई थी। हालांकि एक बार फिर से मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव शुरू हो गया है। कानपूर, लखनऊ, नोएडा, गोरखपुर में तपिश बढ़ रही है। साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

बारिश होने से मिलेगी राहत

गुरुवार को राजधानी लखनऊ में तेज गर्म हवाएं चलने का पूर्व अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान बढ़कर 40 डिग्री सेल्सियस तक हो सकते हैं। अन्य शहरों में भी तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में सूर्य की जलन और अधिक बढ़ने वाली है शुक्रवार से प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाने का अनुमान जताया गया है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कुछ कमी रिकॉर्ड की जा सकती है। दरअसल एक नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस बनने के कारण बारिश होने के कुछ समय के बाद तेज गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi