UP Weather : 19 अगस्त तक प्रदेश में वर्षा के आसार, आज 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट , 20 जिलों में बिजली गिरने चमकने की चेतावनी, जानें IMD पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान है, वही बादलों की आवाजाही भी देखने को मिलेगी। यूपी मौसम विभाग आज सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।वही 15 से 19 अगस्त के बीच पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश का भी अनुमान है।आज 14 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर तेज बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती है।

आज इन जिलों में बारिश-बिजली की चेतावनी

  • सोमवार को सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत व उसके आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।
  • गाजियाबाद, मेरठ, इटावा, फिरोजाबाद, नोएडा, फतेहपुर, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस और जालौन में बारिश होने की संभावना है।
  • मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, शामली, बरेली और पीलीभीत जिलों समेत इनके आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना है।
  • देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज जिले में बादल गरजने के साथ साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।
  • सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी और सहारनपुर में भी बिजली गिर सकती है।
  • शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा और मुरादाबाद में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने का अलर्ट है।
  • रामपुर, बरेली, पीलीभीत शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात होने की संभावना है।

19 अगस्त तक ऐसा रहेगा मौसम

  • 15 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में भी गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। दोनों हिस्सों में एक-दो जगहों पर बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना है। गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा और बलरामपुर में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है।
  • 16 अगस्त को श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, आगरा और फिरोजाबाद में इस दिन बिजली गिर सकती है। बाकी इटावा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर व उसके आसपास इलाकों में भी मेघ गर्जन और वज्रपात हो सकता है।
  • 17 और 18 अगस्त के दिन भी पूर्वी यूपी में ज्यादा जगह बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी यूपी में भी कई जगह गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर बारिश हो सकती है।16 से 19 अगस्त तक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में बारिश हो सकती है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News