UP Weather : मौसम के बदले मिजाज, 27 जिलों में बारिश का अलर्ट, तेज हवा-ओलावृष्टि की भी चेतावनी, जानें जिलों का हाल-IMD का पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
imd weather

UP Weather Alert Today : नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होते ही उत्तर प्रदेश का मौसम एक दम से बदल गया है। पिछले 24 घंटों में कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई है। यूपी मौसम विभाग ने आज 31 मार्च को 27 जिलों में बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया है। 31 मार्च से 1 अप्रैल के लिए तेज बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गरजने चमकने की संभावना के चलते कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  बारिश का यह दौर 2-3 अप्रैल तक जारी रहने का अनुमान है।

आज 27 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, बदायूं, संभल, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़, अमरोहा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, कन्नौज, लखनऊ, रायबरेली और बाराबंकी के जिलों में बारिश का ऑरेंज- येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में गरज चमक,तेज हवा और बारिश की संभावना

इसके अलावा बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है।

जानिए अपने जिले का हाल

  1. वाराणसी में आज सुबह से बादल छाने के साथ बारिश का दौर जारी है। ठंडी हवाएं चल रही हैं। आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस के साथ 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है।
  2. अयोध्या में अधिकतम तापमान 32 °C रहने का अनुमान है। आगामी 24 घंटे में बारिश हो सकती है। हवा सामान्य गति से पश्चिमी ही चलने की संभावना है।
  3. मथुरा में सुबह से आसमान में बादल छाए हैं। ठंडी-ठंडी हवा चल रही है। आज सुबह का औसत तापमान 21°C दर्ज किया गया। गुरुवार का अधिकतम तापमान 24°C और न्यूनतम तापमान 18°C रिकॉर्ड किया गया।
  4. आगरा में आज दोपहर बाद आसमान में बादल छाएंगे। इसके साथ ही आंधी और बारिश हो सकती है। एक अप्रैल को बादल छाए रहेंगे, दो अप्रैल को धूप निकलेगी। तीन अप्रैल को दोबारा बादल छा सकते हैं।
  5. मेरठ शुक्रवार सुबह 4 बजे तक रुक रुक कर बारिश हुई। आज सुबह आसमान में बादल छाए है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 31.2 °C और न्यूनतम तापमान 13.2 °C दर्ज किया गया।
  6. नोएडा में शुक्रवार को भी बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। गाजियाबाद में भी छिटपुट बारिश के आसार हैं।
  7. गाजियाबाद में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।अगले 3 दिनों तक गोरखपुर के आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है।

 

 

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News