48 घंटे के बाद बदलेंगे यूपी के मौसम के मिजाज, नवंबर से तापमान में आएगी गिरावट, छाएगा कोहरा-धुंध, ठंड़ में आएगी तेजी, जानें IMD का नया अपडेट

Pooja Khodani
Updated on -
up weather today

UP Weather Today : उत्तर प्रदेश के मौसम में नवंबर से बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। तापमान में तेजी से गिरावट आएगी और ठंड का असर भी तेज होगा। फिलहाल शनिवार रविवार को मौसम के मिजाज मिले जुले रहने वाले है।अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी, जबकि शाम होते ही ठंड बढ़ जाएगी जिससे न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी।आज शनिवार को राजधानी लखनऊ समेत गोरखपुर, जौनपुर और पूर्वांचल के अधिकांश जिलों में आसमान साफ रहेगा।

जानें पूरे हफ्ते के मौसम का हाल

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक नवंबर से राज्य के मौसम के तेजी से बदलने की संभावना है। आने वाले द‍िनों में तेजी से पारा ग‍िरने की संभावना है। इससे सर्दी में भी बढ़ोतरी होगी। आने वाले पांच दिनों तक तापमान में कोई विशेष बदलाव होने के आसार नहीं है, लेकिन सुबह के समय छाने वाले धुंध में इजाफा होगा और दिन रात में ठंड भी बढ़ेगी।30 अक्टूबर तक आसमान के साफ रहने और मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है।अगले तीन चार दिनों तक प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन अगले सप्ताह से कई जिलों में कोहरा देखने को मिलेगा और तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट का भी पूर्वानुमान है।

आज शहरों का तापमान

  • लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 18-16 डिग्री सेल्सियस के बीच तक रह सकता है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 15-18 डिग्री सेल्सियस लेकर 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।
  • बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।
  • मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा,गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस  तो न्यूनतम तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News