UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश-ओलावृष्टि, छाएंगे बादल, जानें IMD पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Updated on -
CG weather

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की गई है। अभी 3-4 दिन मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है। यूपी मौसम विभाग के अनुसार,वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ हिमालय पर मौजूद है और एक सशक्त पश्चिमी विक्षोभ सोमवार तक पहुंच सकता है। आज  कई जिलों में बारिश के आसार है वही 24-25 जनवरी को कुछ जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इस पूरे सप्ताह बादल छाने और वर्षा व बूंदाबांदी होने की संभावना  है, ऐसे में पारा गिरने के साथ ही कोहरा पड़ने के भी आसार हैं।

यूपी मौसम विभाग (UP Weather Forecast) ने विभाग के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ 25 जनवरी को विकसित होगा। राज्य में 26 जनवरी तक इस तरह का मौसम बना रहेगा और 28 जनवरी तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है। उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को हल्की बारिश और 24 से 26 जनवरी के बीच तेज बारिश की संभावना जताई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 जनवरी को मूसलाधार बारिश हो सकती है। 23 जनवरी से सक्रिय हो रहे पश्चिम विक्षोभ के चलते 3 दिन मेरठ में बारिश की स्थितियां बन रही हैं। 24, 25 और 26 जनवरी को तीनों दिन हल्की बारिश के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)