UP Weather Update : मौसम का यू टर्न, बादलों की आवाजाही शुरू, आज 45 जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट,गिरेंगे ओले, चलेगी हवा-आंधी

मौसमी बदलाव के बीच सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते 20 फरवरी को कई जिलों में बारिश का येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत तेज सतही हवाएं चलेंगी। गरज चमक के साथ बरसात हो सकती है।

Pooja Khodani
Published on -
weather alert today

UP Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ और हवाओं के रूख बदलने से उत्तर प्रदेश का मौसम एकदम से फिर बदल गया है। सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हुई और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। आज मंंगलवार को 14 जिलों में ओलावृष्टि और करीब 50 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।फिलहाल 22 फरवरी तक प्रदेश का मौसम यूहीं बना रहेगा। अधिकतम तापमान में 2-4 डिसे की गिरावट आने से ठंड बढ़ने का अनुमान है।

22 फरवरी तक ऐसा ही रहेगा मौसम

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों पर सक्रीय वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से उत्तरी पंजाब और आसपास के क्षेत्र में सिस्टम बन रहा है और पश्चिम ट्रफ रेखा विकसित हो रही है ।इससे 22 फरवरी तक प्रदेश के अलग अलग जिलों में बादल, बिजली के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।मंगलवार बुधवार को पश्चिमी पूर्वी यूपी में कहीं कहीं ओले भी गिर सकते है। 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से कहीं-कहीं हवा चल सकती है। 23 तारीख से मौसम धीरे-धीरे सामान्य होने का अनुमान है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)