UP Weather : जल्द बदलेगा मौसम, 3 दिन बाद सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, आज कई जिलों में कोल्डवेव-कोल्ड डे का रेड अलर्ट, घना कोहरा-धुंध

imd weather

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश में कंपकपाती ठंड और सीवियर कोल्ड वेव का कहर जारी है। कोहरे के साथ तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है, ट्रेनें कई घंटों लेट चल रही है तो कोहरे के चलते फ्लाइट्स को भी रद्द करना पड़ रहा है। यूपी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए कोल्ड वेव का रेड अलर्ट जारी किया गया है। अनुमान है कि 13 जनवरी तक कोल्ड डे से लेकर अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति के साथ बहुत घना कोहरा छा सकता है।   8 जनवरी तक शीत लहर और कोहरे की वजह से ठंड का सितम जारी रहेगा।

यूपी मौसम विभाग (UP weather Update Today) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, ऐसे में आज शुक्रवार को लखनऊ में शीतलहर और धुंध का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान दिन का तापमान 16°C और रात का तापमान 6°C रहने की संभावना है। 9 से लेकर 13 जनवरी तक गलन का असर तराई क्षेत्रों में और ज्यादा पड़ेगा। प्रमुख रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश ठंड की ज्यादा चपेट में आएगा। देश के अधिकतर जिलों में घना कोहरा पड़ेगा और कोल्ड-डे कंडीशन जैसी स्थिति रहने का पूरा अनुमान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)