Delhi : लाल किले पर किसानों ने फहराया झंडा, लाठीचार्ज, आंसूगैस भी छोड़ी, मेट्रो पर रोक

किसान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मोदी सरकार (Modi Government) के कृषि कानून (Agricultural law) के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmers Protest) खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आज गणतंंत्र दिवस (Republic Day) पर टैक्टर रैली निकाल रहे किसान (Farmers) सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस (Delhi Police) की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए। उन्होंने लाल किले (Red Fort) को चारों तरफ से घेर लिया है।प्रदर्शनकारी किसानों ने लाल किला के ऊपर चढ़कर अपना झंडा भी फहराया हैं, जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते है।

यह भी पढ़े… VIDEO : आज MP में भी दिखा किसान आंदोलन असर, 800 टैक्टर-ट्राली लेकर मंडी पहुंचे किसान

यहां सैकड़ों किसान अपने अपने संगठन का झंडा हाथ में लेकर खड़े हैं। पथराव और जमकर बवाल की खबरें सामने आ रही है। हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। खबर है कि भीड़ को काबू करने के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं और प्रदर्शनकारियों की तरफ से पुलिस के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने के भी प्रयास किए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)