Viral News : चोरी करने आया चोर गर्मी से परेशान होकर AC की ठंडी हवा में सोया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Viral News : लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र की एक चोरी की घटना स्थानीय लोगों के बीच एक चर्चा का विषय बन गई है और इस घटना ने गर्मी के इस मौसम में एक दिलचस्प किस्सा भी जोड़ दिया है।

Rishabh Namdev
Published on -

Viral News : गर्मी से राहत पाने के लिए लोग एसी का सहारा लेते हैं, लेकिन एक अनोखी चोरी की घटना में चोर भी एसी की ठंडी हवा का लुत्फ उठाते हुए पकड़ा गया। यह हास्यास्पद घटना लखनऊ के इंदिरानगर सेक्टर 10 में घटित हुई, जहां चोरी करने के इरादे से आया चोर एक डॉक्टर के घर में घुसा था। लेकिन गर्मी से परेशान होकर एसी की हवा में सो गया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल यह घटना लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत इंदिरानगर इलाके की है। शहर के इंदिरानगर सेक्टर 10 में स्थित एक डॉक्टर के घर पर चोर चोरी करने की नियत से आया था। चोरी की योजना बनाने के बाद, चोर घर में घुस गया और गीजर, मोटर, इन्वर्टर और उसकी बैटरी जैसी कीमती चीजों को खोलकर अपने बैग में रख लिया।

एसी की ठंडी हवा का लुत्फ:

गर्मी से बेहाल चोर ने जब देखा कि घर में एसी लगा हुआ है, तो उसने सोचा कि थोड़ा आराम कर लिया जाए। चोर ने एसी चालू कर दी और ठंडी हवा का आनंद लेते हुए लेट गया। ठंडी हवा में चोर को गहरी नींद आ गई और उसने चोरी की चिंता छोड़कर सोने का फैसला कर लिया।

पुलिस की कार्रवाई:

इस बीच, घर के मालिक ने चोरी की सूचना पुलिस को दे दी थी। पुलिस तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची और देखा कि चोर एसी की ठंडी हवा में आराम से सो रहा है। पुलिस ने बिना किसी हंगामे के चोर को पकड़ लिया। चोर की नींद तब खुली जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

दरअसल यह घटना काफी असामान्य थी। चोर ने एसी की ठंडी हवा में सोकर खुद ही अपनी गिरफ्तारी की राह आसान कर दी। हालांकि चोर के पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

चोरी की योजना नाकाम:

चोरी की इस घटना ने यह साबित कर दिया कि कभी-कभी हालात और परिस्थितियां इतनी अजीब होती हैं कि अपराधी खुद ही पकड़े जाते हैं। गर्मी से परेशान चोर ने एसी की ठंडी हवा का लुत्फ उठाने के चक्कर में अपनी योजना को विफल कर दिया।

लखनऊ की यह घटना न केवल हास्यास्पद है, बल्कि यह भी दिखाती है कि कभी-कभी परिस्थितियों के चलते भी अपराधी अजीबो-गरीब स्थितियों में फंस जाते हैं। चोर की इस हरकत ने उसे पुलिस की गिरफ्त में ला दिया और उसने साबित कर दिया कि अपराध करना और उससे बच पाना हमेशा आसान नहीं होता।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News