World Oldest Professor: ये हैं दुनिया की सबसे ज्यादा उम्र की प्रोफेसर, स्टूडेंट्स में इनसाइक्लोपीडिया के नाम से हैं मशहूर

Diksha Bhanupriy
Published on -
World Oldest Professor

World Oldest Professor Story: ये बात तो आप सभी ने सुनी ही होगी की Age is just a number लेकिन इसके बावजूद भी हमारे देश में लोग रिटायरमेंट के बाद क्या करना है इसकी पहले से प्लानिंग करने लगते हैं। उम्र का हवाला देकर वो ये कहने लगते हैं कि अब ये काम उनसे नहीं होगा। लेकिन अगर कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो उम्र कभी भी आड़े नहीं आती।

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक 95 वर्षीय महिला आज भी 20 किलोमीटर का सफर तय कर के अपने काम पर जाती हैं। वह पेशे से प्रोफेसर हैं और स्टूडेंट्स को फिजिक्स पढ़ाती हैं। चिलुकुरी संतम्मा की सबसे ज्यादा उम्र की प्रोफेसर हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।