Astro Tips: आटे से जुड़े इन उपायों को करने से परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर, बदल जाएगा भाग्य

Sanjucta Pandit
Published on -

Astro Tips : रसोई में मौजूद वस्तुएं का उपयोग न केवल खाने में किया जा सकता है, बल्कि उनका उपयोग कई अन्य उपायों में भी किया जा सकता है। इन्हीं में एक है आटा जो सभी के घरों में निश्चित रुप से पाया जाता है। आटे के उपयोग से आप अपने घर के कई समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और अपनी किस्मत को बेहतर बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसके कुछ अचूक उपाए…

जानें उपाय

  • आटे में हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। वहीं, आटे के छोटे गोले को बाजार में या घर के दरवाजे पर या घर के मुख्य द्वार पर रखने से घर में शांति, सुख और समृद्धि बनी रह सकती है।
  • आटे को उचित तरीके से गोंद कर रोटियाँ बनाने से घर में सुख और समृद्धि आती है। इसलिए आपने घर में महिलाओं को देखा होगा कि वो रोटी बनाने से करीब 1 घंटे पहले आटा गोंद लेती हैं। इससे रोटी सॉफ्ट भी बनती है और खाने में स्वादिष्ट भी लगती है।
  • कुछ लोग आटे का एक छोटा सा गोला बनाकर उसके ऊपर माँ लक्ष्मी की मूर्ति को रखते हैं और पूजा करते हैं। इसे “आटे का लक्ष्मी पूजा” कहा जाता है। इससे आपके घर में धन की वृद्धि होती है.
  • आटे का गोला घर के प्रवेश द्वार पर रखने से नकारात्मक ऊर्जा को रोकने में मदद मिलती है। इसलिए गृह प्रवेश के दौरान आपने देखा होगा कि घर के इंटरेंस पर आटे का गोला रखा जाता है।
  • कुछ व्यापारी आटे का गोला अपने व्यापार स्थल पर रखते हैं और उसे पूजते हैं, जिससे उन्हें सफलता मिलती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News