माता लक्ष्मी को अर्पित करें ये 4 पुष्प, हर काम में मिलेगी सफलता, बरसने लगेगा धन

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना करता है। अगर आप भी अपने जीवन में सकारात्मक और संपन्नता लाना चाहते हैं, तो माता लक्ष्मी को उनके प्रिय पुष्प अर्पित करें।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हमारे जीवन से बहुत गहरा संबंध है। हम जो भी काम करते हैं वह हमेशा ज्योतिष की दृष्टि से होता है। ज्योतिष की दृष्टि से किए गए कामों का हमारे जीवन पर सकारात्मक असर भी देखने को मिलता है। यही करने की हिंदू धर्म में जो भी काम किया जाता है उसमें नियम धर्म का विशेष ध्यान रखा जाता है।

व्यक्ति कोई शुभ काम करना चाहता है तब भी को ज्योतिष की सलाह लेता है और अगर उसे जीवन में किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो उसका समाधान भी को ज्योतिष के जरिए ही ढूंढने का प्रयास करता है। चलिए आज हम आपको धन की देवी लक्ष्मी से जुड़े कुछ उपाय बताते हैं जो आपको तरक्की दिलाने का काम करेंगे।

धन और तरक्की देती हैं माता लक्ष्मी

हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है। ऐसा कहा जाता है कि जो जातक माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजन करता है उसे पर माता की कृपा बरसती है। सही ढंग से की गई पूजन पाठ से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर सुख समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं। इससे व्यक्ति को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। चलिए आज हम आपको यह बताते हैं की माता लक्ष्मी को कौन से फूल अर्पित करना चाहिए जिससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

कमल का फूल

यदि माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित किया जाता है तो वह प्रसन्न होती है। कमल उनके सबसे प्रिय पुष्पों में से एक है। यह फूल वैसे भी सुंदरता और निर्मलता का प्रतीक माना जाता है। अगर माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित किया जाता है तो घर के हर सदस्य पर उनकी कृपा बनी रहती है। इससे जीवन में सकारात्मकता आती है।

गुलाब

माता लक्ष्मी को गुलाब का फूल चढ़ाना भी शुभ माना गया है। इसकी महक से धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। गुलाब का फूल अर्पित करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और घर में पैसों की कमी नहीं होती।

गुड़हल

माता लक्ष्मी को गुड़हल का फूल भी अति प्रिय है। अगर उन्हें यह पुष्प पूजन के दौरान चढ़ाया जाता है तो घर में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है। घर के हर सदस्य का जीवन खुशहाल रहता है।

गेंदा

माता लक्ष्मी को गेंदे का फूल चढ़ाना भी शुभ माना गया है। अगर आप जीवन में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो माता को यह पुष्प अर्पित करें। इसे धन की देवी लक्ष्मी को अर्पित करने से धन लाभ होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News