2024 महालक्ष्मी राजयोग, चमक उठेगी 3 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, नौकरी-व्यापार में तरक्की

Pooja Khodani
Updated on -
astrology

Mahalaxmi Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एक निश्चित समय अंतराल के बाद हर ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते है इस दौरान एक राशि में एक या एक से अधिक ग्रह के साथ आने से कई तरह के योग और राजयोग बनते हैं। इसी कड़ी में वैभव और धन के दाता शुक्र ग्रह के धनु राशि मेंं प्रवेश करने से महालक्ष्मी राजयोग का निर्माण हुआ है।

महालक्ष्मी राजयोग का आधार और प्रभाव

चुंकी धनु राशि में पहले से ही मंगल और बुध विराजमान है। ऐसे में धनु राशि में मंगल, शुक्र और बुध की युति बन रही है, जिससे जिससे त्रिग्रही योग, लक्ष्मी नारायण योग और महालक्ष्मी योग समेत कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है जो 3 राशियां की किस्मत चमकाने वाले साबित हो सकते है। कुंडली में मौजूद योग के आधार पर व्यक्ति के भाग्य का निर्माण होता है। ज्योतिष के अनुसार,अगर किसी की कुंडली में महालक्ष्मी योग होता है तो भविष्य बहुत शुभ माना जाता है।

तीन राशियों पर राजयोग का विशेष असर

धनु राशि: व्यक्तित्व में निखार और धन लाभ

धनु राशि में एक साथ कई ग्रहों का संयोग और योग -राजयोग का बनना जातकों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। व्यक्तित्व में निखार आएगा। भाग्य का साथ मिलेगा। बिजनस के लिए समय उत्तम रहेगा, नई डील मिल सकती है। धन लाभ के प्रबल योग है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरपेशा को नई जिम्मेदारी मिल सकती है। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।

मेष राशि: कार्यों में गति और व्यापारिक सफलता

त्रिग्रही और महालक्ष्मी राजयोग का बनना जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। लंबे समय से रुके और अटके कामों को गति मिलेगी। देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं। व्यापार में धनलाभ मिलने के प्रबल योग है। धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में रुचि बढ़ेगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। विवाहित लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि: भाग्योदय और आर्थिक वृद्धि

महालक्ष्मी राजयोग के साथ कई योग राजयोग का बनना जातकों के लिए उत्तम साबित होने वाला है। भाग्य का साथ मिलेगा। धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी,आय के नए स्त्रोत खुल सकते है। बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिल सकते है। नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी मिल सकती है। करियर में तरक्की के नए मार्ग खुल सकते है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News