जिस जातक के नाम में आता है ये एक अक्षर, वो माने जाते हैं भाग्यशाली

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का पहला अक्षर हो या दूसरा तीसरा वह व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है। नाम में मौजूद हर अक्षर का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसका महत्व माना गया है। जिस भी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली मौजूद नहीं होती है, वह अपने नाम में मौजूद अक्षरों से ही अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में पता लगा सकता है।

आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर व्यक्ति के नाम में मौजूद होता है तो वह व्यक्ति काफी ज्यादा भाग्यशाली माना जाता है। उनके भाग्य की वजह से उनके परिवार और ससुराल को सबसे ज्यादा फायदा मिलता है। इतना ही नहीं वह अपने जीवन साथी के लिए भी काफी ज्यादा लकी साबित होते हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं अक्षर एच के बारे में जिस भी व्यक्ति के नाम में एच अक्षर आता है वह व्यक्ति जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है। इतना ही नहीं उसे व्यक्ति के पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

H Letter (अक्षर)

जिस भी व्यक्ति के नाम में H अक्षर आता है या फिर उसका नाम H अक्षर से शुरू होता है तो उसे व्यक्ति का स्वभाव शांत और स्वाभिमानी माना जाता है। ऐसे व्यक्ति जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। उनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है। यह जो सोचते हैं उसे काम को पूरा करके ही मानते हैं और जिस काम में यह सफलता हासिल करते हैं। उसे इन्हें काफी ज्यादा धन लाभ होता है, जिसकी वजह से कभी भी उनके परिवार वालों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है। यह अपने परिवार वालों के लिए भाग्यशाली साबित होते हैं।

इतना ही नहीं अपने ससुराल वालों के लिए भी काफी ज्यादा भाग्यशाली माने जाते हैं। इनके भाग्य की वजह से उनके परिवार के लोग और उनके ससुराल के लोग काफी ज्यादा तरक्की हासिल करते हैं। इतना ही नहीं इनका जीवन साथी भी इनके भाग्य की वजह से ही जीवन में हर ऐशो आराम को इंजॉय कर पाता है। लव लाइफ के मामले में भी एक काफी ज्यादा लकी साबित होते हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है।

यह जल्द ही अपनी और किसी को भी आकर्षक कर लेते हैं। उनकी वाणी भी काफी ज्यादा मीठी होती है। हालांकि इनका गुस्सा थोड़ा खतरनाक होता है। लेकिन अगर यह गुस्से पर कंट्रोल कर कर रखें और गुस्से को किसी पर हावी न होने दे तो इनका जीवन सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है। कई बार गुस्से की वजह से जातक अपना जीवन खराब कर लेते हैं। लेकिन उसके बाद भी उन्हें इतनी ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे जातक हर क्षेत्र में तरक्की हासिल करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News