Rahu Ketu Gochar 2023: इस साल राहु-केतु बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को रहना होगा सतर्क, इन्हें लाभ के योग

Zodiac sign, Horoscope

Grah Gochar/ Planet Changes 2023: नए साल का आगाज हो गया है और इसी के साथ एक बार फिर राहु केतु अपनी चाल बदलने वाले है।  ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु ग्रह का एक अपना महत्व है। राहु को छाया ग्रह तो केतु को मायावी ग्रह माना जाता है।दोनों हमेशा वक्री चाल चलते हैं, जो कुंडली में इसकी स्थिति को बहुत ही अशुभ माना जाता है। दोनों ग्रहों को किसी भी राशि का स्वामित्व प्राप्त नहीं है।वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु-केतु  1 साल और 6 महीने होने पर राशि परिवर्तन करते है।

ज्योतिष गणना के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली में राहु (Rahu Planet Transit In 2023) अगर शुभ स्थान में होते हैं तो व्यक्ति को राजनीति और प्रशासनिक पद की प्राप्ति होती है। साल 2023 में छाया ग्रह राहु मेष राशि की यात्रा को विराम देते हुए मीन राशि में प्रवेश करेंगे। पंचांग के अनुसार, मायावी ग्रह राहु मेष राशि से निकलकर 30 अक्टूबर 2023 सोमवार को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)