Shubh Rajyog 2023 : शनि जयंती पर बनेंगे गजकेसरी समेत 3 बड़े राजयोग, इन 5 राशियों पर बसरेगी कृपा, नौकरी-धनलाभ और सफलता के योग

grah gochar Rajyog

Shani Jayanti/Rajyog 2023 : ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह का विशेष और बड़ा महत्व माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि इस दिन सूर्यदेव और छाया पुत्र शनिदेव का जन्म हुआ था। इसी कारण हर साल इस दिन शनि जन्मोत्सव के रूप में मनाते हैं। इस साल शनि जयंती काफी खास है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से कई शुभ राजयोग बन रहे हैं।

शनि जयंती के दिन ज्येष्ठ अमावस्या और वट सावित्री व्रत का त्योहार भी मनाया जाएगा। इसके अलावा इस बार शनि जयंती बेहद खास इसलिए भी मानी जा रही है, क्योंकि इस दिन शोभन योग का निर्माण होने जा रहा है। यह शोभन योग 18 मई को शाम 07 बजकर 37 मिनट से लेकर 19 मई को शाम 06 बजकर 17 मिनट तक रहेगा।वही शनि जयंती के दिन चंद्रमा गुरु के साथ मेष राशि में विराजमान होंगे, इससे गजकेसरी योग का निर्माण होगा, शनि अपनी कुंभ राशि में विराजमान होकर शशयोग का निर्माण करेंगे। शनि जयंती के दिन इन खास योगों के बनने से कई राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)