RAJYOG : सालों बाद वृषभ में बना गजलक्ष्मी राजयोग, 12 जून तक इन राशियों का गोल्डन टाइम, धन- दौलत में अपार वृद्धि, नौकरी-कारोबार में तरक्की

वृषभ राशि में गुरू शुक्र युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। समाज में मान-सम्मान दिलाएगा।व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। करियर के लिए समय उत्तम रहेगा।

Rajyog

Gajlaxmi Rajyog in Taurus 2024 : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को दैत्यों का देवता और बृहस्तपति को देवताओं का गुरु माना जाता है, जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है या एक राशि में आते है तो 12 राशियों पर असर पड़ता है। वर्तमान में सौन्दर्य, सुख के कारक शुक्र और भाग्य ज्ञान के कारक गुरु वृषभ राशि में विराजमान है, ऐसे में 12 साल बाद वृषभ राशि में शुक्र गुरू की युति से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हुआ है, जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।हालांकि 12 जून को शुक्र के मिथुन में प्रवेश करने से यह राजयोग समाप्त हो जाएगा। आईए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

राजयोग का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि : वृषभ राशि में गुरू शुक्र युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा। समाज में मान-सम्मान दिलाएगा।व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। करियर के लिए समय उत्तम रहेगा। अविवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा, शादी के प्रस्ताव आ सकते है। घर या संपत्ति खरीद सकते है।नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। आय के नए स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में भी लाभ मिलने की संभावना है।

धनु राशि : गजलक्ष्मी राजयोग का बनना लाभकारी साबित हो सकता है। व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा, कोई बड़ी डील मिल सकती हैं । नौकरीपेशा को पदोन्नति का लाभ मिल सकता है । आत्मविश्वास में वृद्धि होगी । आय में वृद्धि और आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बड़े और नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाकर कार्य करेंगे और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है।किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिल सकता है. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। धन की देवी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी।

सिंह राशि : गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। बेरोजगारों को नौकरी के मौके मिल सकते है। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। व्यापार में कोई बड़ी व्यवसायिक डील फाइनल हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। किस्‍मत का साथ मिलेगा। अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। विदेश की यात्रा पर जा सकते है। नौकरी में भी तरक्की के कई अवसर मिल सकते हैं। परिवार में भी खुशनुमा माहौल रहेगा । मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कर्क राशि : शुक्र गुरु की युति और गजलक्ष्मी राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्‍यापार में धनलाभ के मौके मिल सकते है। आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। किसी निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है । काम- कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं। करियर में तरक्‍की पाने के नए रास्‍ते खुलेंगे। स्वास्थ्य के दृष्टि से भी यह समय आपके लिए उत्तम रहने वाला है।लंबे समय अटका हुआ काम पूरा होगा,आकस्मिक धन लाभ होगा। कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

जानिए क्या होता है गजलक्ष्मी राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, ‘गजलक्ष्मी’ शब्द धन, संपन्नता के साथ परम सौभाग्य और राजयोग पावर के साथ अधिकार मिलने का प्रतीक है।जब किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में 1, 4, 7 या दसवें घर में गुरु, शुक्र या चंद्रमा हों, तो गजलक्ष्मी राजयोग बनता है। गुरु ज्ञान और विस्तार से जुड़ा ग्रह है। गजलक्ष्मी राजयोग को भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ माना जाता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News