Astro Tips: मालामाल बना देगी जेब में रखी ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

हर व्यक्ति हमेशा सुख समृद्धि से भरा हुआ जीवन जीना चाहता है। ज्योतिष के कुछ उपाय व्यक्ति की इस इच्छा को पूरा कर सकते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसकी जेब हमेशा पैसे से भरी रहे। उसे कभी भी आर्थिक समस्या का सामना न करना पड़े। अपनी या परिवार की जरूरत को पूरा करने के लिए कभी भी सोचना ना पड़े। हालांकि हर व्यक्ति का यह सपना पूरा हो सके ऐसा मुमकिन नहीं है। कभी ना कभी हर व्यक्ति अपने जीवन में समस्या का सामना जरूर करता है।

हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी महत्व दिया गया है और अगर इसमें दिए हुए कुछ उपाय अपना लिए जाएं, तो व्यक्ति को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं कुछ नहीं कर लेने मात्र से आपकी जब हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

जेब में रखें ये चीज

ज्योतिष में कुछ ऐसी चीज बताई गई है, जिन्हें अगर जेब में रख लिया जाए तो पैसों की तंगी खत्म हो जाती है। इन चीजों को रख लेने भर से व्यक्ति की समस्या सुलझाने लगती है और उसे धन की कमी नहीं होती। चलिए आपको बताते हैं कि आपको जेब में क्या रखना चाहिए।

कमल की जड़

अगर व्यक्ति अपनी जेब में कमल के फूल की जड़ रखता है तो उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। दूसरों को कमल का फूल बहुत प्रिय होता है और इसे जेब में रख लेने से माता की कृपा प्राप्त होती है।

पीपल का पत्ता

पीपल के पेड़ को शास्त्रों में पूजनीय माना गया है। अगर इस वृक्ष के छोटे से पेट को जेब में रखा जाता है तो जीवन में चल रही बाधाएं दूर होती हैं। इससे व्यक्ति की आर्थिक तंगी भी खत्म होती है।

गोमती चक्र

गोमती चक्र बहुत शुभ माना गया है। अगर व्यक्ति इसे अपने पर्स के अंदर रख लेता है तो उसके घर में सुख समृद्धि आती है। ऐसे लोग हमेशा खुशियों से घिरे हुए रहते हैं।

श्री यंत्र

श्री यंत्र का संबंध देवी से बताया गया है। यह माता लक्ष्मी का प्रतीक है। धन की देवी का आशीर्वाद पाने के लिए इस पर्स में रखने की सलाह दी जाती है।

पीले चावल

अगर व्यक्ति धन आगमन के रास्ते खोलना चाहता है, तो उसे अपनी जेब में या पर्स में पीले चावल की पुड़िया रखनी चाहिए। ऐसा करने से उसे बेवजह के खर्चे से छुटकारा मिलता है और धन प्राप्ति होती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News