Budh Gochar: अप्रैल में बुध 3 बार बदलेंगे अपनी चाल, इन 3 राशियों को होगा लाभ, मिलेगा गुड लक का साथ, बरसेगा पैसा

बुध अप्रैल में 3 बार चाल बदलेंगे। सभी राशियों पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। । आइए जानें किन-किन राशियों पर इस गोचर का शुभ प्रभाव पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh Gochar 2024

Budh Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध का खास महत्व होता है। यह एक युवा, तेज गति वाला और रोमांटिक ग्रह है। ग्रहों के राजकुमार बुध को बुद्धि, शिक्षा, संचार कौशल और लेखत्व का कारक माना जाता है। कुंडली में इस ग्रह की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति बोलने में माहिर होता है। अच्छी याददाश्त वाला होता है। भाषाओं का ज्ञानी होता है और किसी भी काम को तेजी से पूरा करने में सक्षम होता है। अप्रैल का महीना बेहद ही खास होने वाला है। क्योंकि एक ही महीने में बुध तीन बार अपनी चाल बदलने वाले हैं।

फिलहाल बुध मेष राशि में हैं और इसी राशि में 2 अप्रैल को वक्री हुए हैं। 9 अप्रैल को बुध मीन राशि में प्रवेश करेंगे। फिर 25 अप्रैल इसी राशि में मार्गी होंगे। बुध के चाल में ये बदलाव सभी राशियों पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव डालेंगे। लेकिन ऐसी तीन राशियाँ हैं, जिन्हें इससे सबसे ज्यादा लाभ होने वाला है। आइए जानें ये भाग्यशाली भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

कन्या राशि

कन्या राशि पर बुध मेहरबान होंगे। करियर और कारोबार में खूब लाभ होगा। सफलता के योग बन रहे हैं। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। इनकम में बढ़ोत्तरी होगी।

मीन राशि

बुध के गोचर से मीन राशि के जातकों को भी लाभ होता है। मेहनत से किए गए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। रुका हुआ काम पूरा होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को भी बुध के चाल बदलने से फायदा होगा। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। मनचाही नौकरी की तलाश पूरी होगी। पदोन्नति और धनलाभ के योग बन रहे हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। कारोबार का विस्तार होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News