मिथुन में बनने जा रहा बुधादित्य राजयोग, 15 जून से सूर्य की तरह चमकेगी 4 राशियों की किस्मत, करियर में तरक्की, व्यापार में मुनाफा

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Budhaditya Rajyog in Gemini :ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अवधि में सभी ग्रह राशि बदलते हैं , इस दौरान 2 ग्रहों के एक राशि में आने पर युति बनती है और दुर्लभ संयोग और राजयोग का निर्माण होता है जिसका प्रभाव मानव जीवन के साथ राशियों और पृथ्वी पर भी पड़ता है। जून महीने में वैसे तो सूर्य, बुध, मंगल चन्द्रमा और शुक्र ग्रह का गोचर होने जा रहा है, लेकिन सूर्य और बुध का चाल परिवर्तन बेहद खास होने वाला है, क्योंकि 14 जून को बुध और 15 जून को सूर्य मिथुन राशि गोचर करेंगे, जिससे बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा।आईए जानते हैं इससे किन राशियों को लाभ मिलेगा………

मिथुन राशि : जून महिने में बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए काफी लकी साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। पुरानी बीमारी से छुटकारा पा सकते है। लंबे समय से रुका और अटका पैसा वापस मिलेगा।वाहन, संपत्ति खरीदने का प्लान पूरा हो सकता है। विदेश में नौकरी का सपना पूरा हो सकता है। हर कार्य में सफलता मिलेगी ।आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा।  कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। बिजनेस में कई नई डील मिलने से तरक्की होगी।इस दौरान अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

कन्या राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग बनने से जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इस अवधि में संपत्ति या वाहन खरीद सकते है। पुराने निवेश से फायदा हो सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा को वेतन वृद्धि और मनचाहा ट्रांसफर-पोस्टिंग का लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुका धन मिलने के योग है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलने वाला है। यात्रा पर जा सकते हैं।जो लोग मीडिया, राजनीति, बैंकिंग और गणित के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको इस अवधि में अच्छा लाभ हो सकता है।

कुंभ राशि : सूर्य बुध युति और राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी, कई नए स्त्रोत खुलेंगे। लंबे समय से अटकी हुई योजनाएं एक बार फिर से शुरू हो सकती है। हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। करियर में तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा को प्रमोशन और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। व्यापार में भी लाभ मिलने के योग हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। करियर-कारोबार में वृद्धि होने वाली है। छात्रों को विदेश में जाकर पढ़ाई करने का योग बनेगा।भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलेगी।धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

सिंह राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम सिद्ध नही हो सकता है। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। निवेश से आपको लाभ होगा। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश के लिए समय अनुकूल है।भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की और व्यापार में मुनाफा मिलने के प्रबल योग है। बुध मान-सम्मान में भी वृद्धि कराएंगे।अटके औ रूके कामों को गति मिलेगी।

क्या होता है बुधादित्य राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News