दुर्गाष्टमी पर चंद्रमा करेंगे शनि के घर में गोचर, बढ़ेगी इन 5 राशियों की टेंशन, होगा नुकसान, बिगड़ेगी सेहत, रहें सतर्क 

11 अक्टूबर को चंद्रमा शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे। इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को नुकसान होगा?

chandra gochar

Chandra Gochar 2024: चंद्रमा को मन, मनोबल, मानसिक स्थिति, माता, सुख, समृद्धि इत्यादि का कारक माना जाता है। कुंडली में इसकी स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति सुखी होता है। हर कार्य में सफलता प्राप्त करता है। सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है। आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

चंद्रमा तीव्र गति से एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। हर ढाई दिन में गोचर करता है। 11 अक्टूबर यानि महाष्टमी के दिन मन के कारक चंद्रदेब शनि की राशि “कुंभ” में गोचर करेंगे। कई राशियों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है-

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों को इस दौरान संभलकर रहने की जरूरत है। किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोग इस दौरान लापरवाही न बरतें। अपने गुस्से पर काबू रखें। वरना बड़ा नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo)

चंद्रमा का यह गोचर कन्या राशि के जातकों को आलसी बनाएगा। ऑफिस वर्क को लेकर थोड़ी सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। कोई भी कार्य सही समय पर करने की कोशिश करें। अपनी जिम्मेदारी सही से निभाएं। इस दौरान तनाव भी बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी चंद्रमा का यह गोचर शुभ नहीं रहेगा। कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदियों से संभाल कर रहने की जरूरत है। करियर को लेकर भी यह गोचर अनुकूल नहीं रहेगा। अपने काम को सही समय पर करने की कोशिश करें। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है। कोई भी फैसला सोच समझ कर लें।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर मुश्किलें बढ़ा सकता है। करियर में नुकसान हो सकता है। लव मैरिज के लिए भी यह समय शुभ नहीं रहेगा। छोटे भाई-बहनों के साथ संबंध बुरे हो सकते हैं। जीवन में विरोधियों की संख्या बढ़ सकती है। शेयर मार्केट और म्युचुअल फंड को लेकर सतर्क रहें। धन हानि की संभावनाएं हैं।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों को भी इस दौरान संभाल कर रहने की जरूरत है। सेहत बिगड़ सकती है। खुद का खास ख्याल रखें। लापरवाही न बरतें। दोस्तों और रिश्तेदारों की ओर से बुरी खबर मिल सकती है।  मान-सम्मान भी घट सकता है।

(Disclaimer: इन आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News