सालों बाद शनि की राशि में बना धनशक्ति राजयोग, 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसा-पद-प्रतिष्ठा, व्यापार-करियर के लिए खुलेंगे नए द्वार

मंगल शुक्र युति से बनने वाले धन शक्ति राजयोग से 4 राशियों को बड़ा लाभ मिलेगा।मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी। इसके साथ ही लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे और धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। आइए जानते हैं धन शक्ति राजयोग बनने से किन 4 राशियों को लाभ मिलेगा...

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Mangal Shukra Yuti/Dhanshakti Rajyog : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों , नक्षत्रों और कुंडली का बड़ा महत्व माना जाता है। जब भी कोई ग्रह चाल बदलता है तो एक राशि में 2 ग्रह आने से ग्रहों की युति से राजयोग का निर्माण होता है, उसका प्रभाव पृथ्वी, मानव और राशियों पर पड़ता है। इसी क्रम में शुक्र और मंगल की युति से धन शक्ति राजयोग का निर्माण हुआ है।

सुख,सौंदर्य और सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र 7 मार्च को कुंभ राशि में आ गए है और 31 मार्च को फिर मीन में प्रवेश करने वाले है। वही शौर्य और साहस के कारक मंगल भी 15 मार्च को कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके है, ऐसे में 10 साल बाद शनि की राशि कुंभ में शुक्र मंगल की युति से धन शक्ति राजयोग का निर्माण हुआ है, जो 4 राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है। अब मंगल अप्रैल से राशि परिवर्तन करेंगे।

जानिए किन 4 राशियों के लिए लकी साबित होगा धनशक्ति राजयोग?

वृषभ राशि: मंगल शुक्र की युति और धन शक्ति राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। व्यापारियों के लिए समय उत्तम रहेगा, व्यापार में सफलता और धनलाभ के योग बनेंगे।शेयर बाजार मे पैसा लगाने वाले जातक को मुनाफा मिल सकता है। शादीशुदा लोगों के लिए वैवाहिक जीवन शानदार रहने वाला है। आत्मविश्वास और आय में वृद्धि होगी। लंबे समय से अटका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है।

कुंभ राशि :शुक्र मंगल युति और धनशक्ति राजयोग का निर्माण जातकों के लिए लकी साबित होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही आपको विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है। बिजनेस में कोई अच्छी डील या प्रोजेक्ट मिल सकता है। आर्थिक रूप से भी आप मजबूत होंगे। मां लक्ष्मी की कृपा से खूब धन कमाएंगे और बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। नया वाहन, संपत्ति या फिर घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है।शनि की भी विशेष कृपा रहेगी, क्योंकि शनि भी कुंभ राशि में विराजमान है।

मिथनु राशि : धन शक्ति राजयोग से जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। नौकरी में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। कई नए अवसर भी मिल सकते हैं। करियर में तरक्की के साथ विदेश में जाने का मौका मिल सकता है। व्यापार में कोई अच्छी डाल मिल सकती है। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धन बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। इसके अलावा विदेश से धन अर्जित करने में भी कामयाब हो सकते हैं।

मकर राशि : मंगल शुक्र युति और धन शक्ति राजयोग जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। कोई वाहन और प्राप्रटी भी खरीद सकते हैं। निवेश से भी लाभ मिलेगा। इस दौरान रियल स्टेट में इंवेस्ट कर सकते हैं, जो आपको ग्रोथ दिलाएगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News