Astro Tips: वार के हिसाब से करें इन ज्योतिषीय नियमों का पालन, उतर जाएगा कर्ज, मिलेगी सफलता

Astro Tips: ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई तरह के उपाय का वर्णन किया गया है। चलिए आज हम आपको वार के हिसाब से नियमों की जानकारी देते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। यह एक ऐसी विद्या है, जिसमें ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में पता किया जाता है। हर व्यक्ति की कुंडली में नौ ग्रह विराजित हैं, जिनकी स्थिति यह बताती है कि व्यक्ति अपने आने वाले समय में किस तरह की परिस्थितियों का सामना करने वाला है।

ज्योतिष में कई ऐसे उपाय भी बताए गए हैं, जिनका अगर पालन कर लिया जाए तो व्यक्ति को अपने जीवन की समस्याओं से मुक्ति मिल जाते हैं। आर्थिक परेशानी हो, वैवाहिक जीवन में आ रही समस्या, शादी ना होना या फिर नौकरी और कारोबार में तरक्की ना मिलना। इन सभी चीजों के लिए ज्योतिष में कोई ना कोई उपाय जरूर बताए गए हैं, जो काफी कारगर हैं।

कई बार लोगों को अपने जीवन में कर्ज से परेशान देखा जाता है। वह हर तरह से कोशिश करते हैं लेकिन फिर भी उनके ऊपर चढ़ा हुआ कर्ज उतारने का नाम नहीं लेता। यह परिस्थिति व्यक्ति को काफी ज्यादा परेशान कर देती है। लेकिन अगर कुछ चीजों का ध्यान रख लिया जाए तो हम कर्ज से छुटकारा पा सकते है। चलिए आज हम आपको बाहर के अनुसार नियम बताते हैं की किस दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं, जिससे कर्ज से छुटकारा मिल सकता है साथ ही जीवन सुखी बन सकता है।

सोमवार

सोमवार चंद्रमा का दिन कहलाता है। इस दिन शीघ्र हो जाने वाले काम करना चाहिए। नौकरी और कारोबार की कभी भी इस दिन शुरुआत ना करें। इस दिन व्यक्ति को पूर्व दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए। काले वस्त्र पहनाना भी इस दिन शुभ नहीं माना जाता।

मंगलवार

मंगलवार तीक्ष्ण स्वभाव का दिन होता है। यह व्यक्ति को मध्यम गति से परिणाम देता है। इस दिन व्यक्ति को शिक्षा या फिर किसी मुकदमे की शुरुआत नहीं करनी चाहिए।

बुधवार

इस दिन का संबंध बुध ग्रह से बताया जाता है। मनोरंजन और धन संबंधी कार्यों के लिए यह दिन उत्तम होता है। इस दिन भूमि भवन, जमीन जायदाद और कर्ज संबंधी काम किए जा सकते हैं।

बृहस्पतिवार

यह गुरु ग्रह का दिन है जो देवगुरु बृहस्पति कहलाते हैं। यह काफी अच्छा दिन होता है जो शुभ परिणाम देने का काम करता है। इस दिन व्यक्ति को दक्षिण दिशा की ओर यात्रा नहीं करनी चाहिए। इस दिन किसी को पैसे उधार देने से बचें। इस दिन लिया गया कर्ज जल्दी उतर जाता है।

शुक्रवार

इस दिन का संबंध शुक्र ग्रह से है और यह माता लक्ष्मी का दिन कहलाता है। यह दिन धन के लेनदेन की दृष्टि से काफी उत्तम माना गया है।

शनिवार

यह तेज स्वभाव लेकिन धीमी गति के परिणाम देने वाला दिन होता है। इस दिन आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे वह लंबे समय तक चलता है। इस दिन पूर्व दिशा की यात्रा करने से बचना चाहिए। चिकित्सा और मुकदमे संबंधित कार्यों से भी इस दिन दूर रहना चाहिए।

रविवार

यह दिन पद प्रतिष्ठा और ऊंचा मुकाम दिलाने वाला कहलाता है। इस दिन व्यक्ति को प्रेम संबंध या फिर वैवाहिक जीवन को लेकर प्रयास नहीं करने चाहिए। इस दिन पश्चिम दिशा की यात्रा करने से बचना चाहिए।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News