Gem Astrology: नेगेटिविटी को दूर भगा देगा ब्लैक स्टोन, जानें धारण करने के नियम और फायदे

रत्न हमारे जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। जीवन की अशुभ स्थितियों को शुभ में बदलने में ये काफी कारगर हैं।

Gem Astrology

Gem Astrology: ग्रह नक्षत्र हर व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं। जिस तरह से ग्रहों का जीवन पर प्रभाव पड़ता है। उस तरह से रत्न भी हमारे जीवन पर प्रभाव डालने का काम करते हैं। राशि और ग्रह का जो संबंध है। वैसा ही रत्न, राशि और ग्रह का भी संबंध है। जब भी जीवन में कोई परेशानी आ रही होती है या धन से जुड़ी समस्या हो रही होती है तो रत्न इसमें हमारी सहायता कर सकते हैं।

कुछ विशेष रत्नों को धारण करना बहुत ही शुभ माना गया है। ब्लैक स्टोन एक ऐसा ही रत्न है जो जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा दिलाने का काम करता है और बहुत लाभकारी होता है। चलिए आज हम आपको इस धारण करने के तरीके नियम और फायदे के बारे में बताते हैं।

कौन करे धारण

ज्योतिष के मुताबिक वृषभ, कन्या, मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि वाले लोग इसे पहन सकते हैं। कर्क, वृश्चिक, मेष और सिंह वालों के लिए यह लाभकारी नहीं है।

धारण करने के नियम

ब्लैक स्टोन को हमेशा चांदी की अंगूठी या लॉकेट में पहना जाता है। यह काम से कम 8 या 10 रत्ती का होना चाहिए। इस शनिवार के दिन या फिर शनि नक्षत्र में शाम के समय पहना जाता है। धारण करने से पहले दूध और गंगाजल में शुद्ध करना जरूरी है। धारण करने से पहले शनि के बीज मंत्र का जाप जरुर करें।

होंगे ये फायदे

  • ब्लैक स्टोन धारण करने से व्यक्ति को शनि की प्रकोप से मुक्ति मिलती है।
  • इसे पहनने से बुरी नजर हो जादू टोने का व्यक्ति पर कोई असर नहीं होता है। वहीं अगर पहले से नजर लगी है या जादू टोना किया गया है तो वह भी दूर हो जाता है।
  • इसे पहनने से व्यक्ति की आध्यात्मिक कामों में रुचि जागती है।
  • यह गृह कलेश से मुक्ति दिलाता है और पारिवारिक जीवन में खुशहाली लेकर आता है।
  • इसे पहनने से सुख सौभाग्य में वृद्धि होती है और दुर्भाग्य हमेशा के लिए दूर चला जाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News