Astro Tips: जीवन में चाहिए संपन्नता और ऐश्वर्य, करें चांदी के सिक्के का ये उपाय, पूरी होगी हर मुराद

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता और समृद्धि की कामना करता है। अगर चांदी के सिक्के से जुड़े कुछ उपाय कर लिया जाएं तो व्यक्ति की ये इच्छा पूरी हो सकती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि की कामना करता है। बात चाहे नौकरी करने वाले व्यक्ति की हो या फिर व्यापार करने वाले व्यापारी की, सभी यह चाहते हैं कि उनके जीवन में सुख समृद्धि का वास हो और उन्हें कभी किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

व्यक्ति सुख सुविधाओं की प्राप्ति के लिए काफी मेहनत भी करता है। लेकिन अगर इसके साथ वह कुछ ज्योतिष उपाय अपना लेता है, तो उसका जीवन और भी सुखमय हो सकता है। आज हम आपको चांदी के सिक्के से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो आपकी किस्मत को बदल कर रख देंगे।

चांदी का सिक्का

वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र दोनों में ही चांदी का सिक्का बहुत शुभ माना गया है। यह सुख समृद्धि का प्रतीक कहा जाता है। इसे जेब में रखा जाता है तो इससे व्यक्ति को कई तरह के लाभ होते हैं।

आएगी समृद्धि

व्यक्ति अगर अपनी जेब में चांदी का सिक्का रखता है तो उसके जीवन में सुख समृद्धि आती है। चांदी के सिक्के का कनेक्शन माता लक्ष्मी से होता है इसलिए यह बहुत शुभ है।

सकारात्मकता

जो व्यक्ति अपने पास चांदी का सिक्का रखता है उसके जीवन की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। वह हमेशा सकारात्मक विचारों से घिरा रहता है और सब कुछ अच्छा होता है।

धन हानि

जिस व्यक्ति के पास चांदी का सिक्का होता है वह कभी भी धन हानि का सामना नहीं करता। ऐसे लोग धन सोच समझ कर व्यय करते हैं और उसे बिल्कुल भी व्यर्थ नहीं करते।

माता लक्ष्मी का आशीर्वाद

जो लोग अपने पास चांदी का सिक्का रखते हैं माता लक्ष्मी उनसे प्रसन्न होती हैं। ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाती हैं और उनके जीवन में सुख समृद्धि आती है।

नौकरी में तरक्की

जिन लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता नहीं मिल पा रही है। ऐसे लोग अगर अपने पास चांदी का सिक्का रखते हैं तो उन्हें नौकरी में तरक्की मिलने लगती है। वहीं व्यापारी वर्ग के लोगों को भी चांदी के सिक्के से व्यापार में लाभ होने लगता है।

मनोकामना होगी पूरी

व्यक्ति अगर चांदी का सिक्का अपने पास रखता है और भगवान से जो कोई मनोकामना मांगता है। तो उसकी सारी इच्छाएं पूरी होती है।

रखने का तरीका

अब बात करते हैं कि व्यक्ति को चांदी का सिक्का किस तरह से अपने पास रखना चाहिए। आपको बता दें कि जिस चांदी के सिक्के को आप अपने पास रखने जा रहे हैं। उसे 7 दिन तक घर के मंदिर में माता लक्ष्मी के चरणों के समक्ष रखें। जब 7 दिन तक यह सिक्का माता लक्ष्मी के चरणों में रख रहे, उसके बाद इसे अपनी जेब में रख लें।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News