Astro Tips: करियर और बिजनेस में पाना चाहते हैं तरक्की, ये 5 ज्योतिष उपाय बदल देंगे आपका जीवन

हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों की स्थिति और आसपास की चीजों का गहरा असर होता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो जीवन में सुख, समृद्धि और तरक्की लेकर आते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की और समृद्धि की चाहत रखता है। नौकरी करने वाले काफी मेहनत से अपनी नौकरी करता है ताकि उन्हें सफलता मिल सके। वहीं व्यापार करने वाले भी अक्सर ऐसे अवसरों के तलाश में रहते हैं। जहां उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सके या उनका व्यापार आगे बढ़ सके।

अगर आप व्यापार करते हैं या फिर नौकरी कर रहे हैं और तरक्की पाना चाहते हैं लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो आपके जीवन को पूरी तरह से बदल देंगे। ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की हर समस्या का समाधान दिया गया है। कई ऐसी चीजें भी बताई गई हैं, जिनसे व्यक्ति का जीवन पूरी तरह से बदल सकता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली लेकर आएंगे। इसे आपको बिजनेस और नौकरी में तरक्की मिलने लगेगी।

शनि पूजन

कई बार व्यक्ति की कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर होने की वजह से वह मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं कर पाता। अगर आपकी कुंडली में भी शनि की स्थिति कमजोर है तो आपको शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। अगर आप काले तिल का दान करते हैं तो इससे भी आपको सफलता मिलेगी।

वास्तु नियम

हमारे आसपास मौजूद चीजें हमारे जीवन पर गहरा असर डालने का काम करती है। घर में हमेशा ऐसी चीज रखी जानी चाहिए जो पॉजिटिविटी लेकर आती है। ऐसा करने से तरक्की के मार्ग अपने आप खुलने लगते हैं। आप चाहे तो घर में फिश एक्वेरियम, फाउंटेन या सात घोड़े की तस्वीर रख सकते हैं।

मंत्रों का जाप

किसी भी व्यक्ति को जीवन में सफलता दिलाने के पीछे मंत्रों का काफी गहरा प्रभाव होता है। अगर आप अपने जीवन में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो दो सबसे ताकतवर मंत्र गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपको माता गायत्री और भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

सूर्य पूजन

आपको किसी तांबे के बर्तन में गुड़ लेकर उसे सूर्य भगवान को अर्पित करना चाहिए। इस उपाय के 1 घंटे के भीतर जल से अर्घ्य दें और सूर्य मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होगी।

कौवे को चावल

अगर आप शनिवार के दिन कौवे को उबला हुआ चावल खिलाते हैं तो आपको शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है। कौवा शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है जिसका संबंध व्यक्ति के करियर से होता है। इस उपाय से शनि शांत होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News