12 महीने बाद बना लक्ष्मी नारायण राजयोग , इन राशियों का चमकेगा भाग्य का सितारा, धन-पद-प्रतिष्ठा, राजनीति में भी सफलता के योग

ज्योतिषशास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग को बहुत ही शुभ माना गया है। शुक्र और बुध के वृषभ राशि आने से बना लक्ष्मीनारायण राजयोग मेष सहित 4 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाली है। करियर में तरक्की और उन्नति मिलने के साथ अच्छी खबर मिलेगी। आइए जानते हैं बुध शुक्र की युति से किन राशियों को लाभ मिलेगा ....

Pooja Khodani
Published on -
Lakshmi Narayan Rajyog

Lakshmi Narayan Rajyog : ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है और अगर एक राशि में 2 या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोग या फिर दुर्लभ संयोग बनते है। वर्तमान में सुख, धन और वैभव के कारक शुक्र वृषभ राशि में विराजमान है ।वही ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 31 मई को वृषभ राशि में प्रवेश कर गए है ऐसे में शुक्र बुध की वृषभ राशि में युति बनने से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण हुआ है जो 4 राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है। आईए जानते हैं यह राजयोग कौन सी राशियों के लिए शुभ होगा…….

वृषभ राशि : बुध शुक्र की युति और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। समाज में मान- सम्मान बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े हुए लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों को काम- कारोबार में अच्छा लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। हर मनोकामना पूरी हो सकती है।नौकरीपेशा को प्रमोशन और वेतनवृद्धि का मिल सकता है।

मेष राशि : बुध शुक्र युति और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। धन पद और यश मिलने के प्रबल योग है । संतान से जुड़ी शुभ सूचना मिल सकती है। राजनीति से जुड़े जातक चुनाव जीत सकते हैं। बड़ा पद मिल सकता है। समय- समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। लोकप्रियता में वृद्धि होगी।कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि : बुध-शुक्र की युति और लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है।आर्थिक लाभ हासिल करने के मौके मिलेंगे। अटका और रुका हुआ धन वापस आने की संभावना है। कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। करियर में अपार सफलता मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आपके मनमुताबिक परिणाम की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा को बेहत अवसरों की प्राप्ति होने के योग है। आय में इजाफा हो सकता है। भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है। उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो समय अच्छा रहेगाा। विदेश जाने का चांस मिल सकता है। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि : लक्ष्मी नारायण जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकते हैं। समाज में मान- सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी, आय के नए नए स्त्रोत बन सकते है। राजनीति में सफलता मिल सकती है। इस अवधि में निवेश से भी लाभ हो सकता है। कार्यों में सफलता पाएंगे। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों को करियर में अच्छी ग्रोथ मिल सकती है। नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। व्यापार में कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा।

क्या है लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News