लक्ष्मी नारायण राजयोग पलटेगा 5 राशियों का लक! होंगे मालामाल, नौकरी में प्रमोशन- कारोबार में तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह ने 18 सितंबर को तुला में गोचर किया है और अब ग्रहों के राजकुमार बुध 10 अक्तूबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे, ऐसे में अक्टूबर में तुला राशि में शुक्र बुध की युति से "लक्ष्मी नारायण राजयोग" बनेगा, जो 5 राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली साबित होने वाला है, आइए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां....

Rajyog, राजयोग

Lakshmi Narayan Rajyog 2024 : ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है और अगर एक राशि में 2 या इससे अधिक ग्रह आ जाए तो राजयोग या फिर दुर्लभ संयोग बनते है। इसी क्रम में अक्टूबर में नवरात्रि के दौरान ग्रहों के राजकुमार बुध (10 अक्टूबर) और दैत्यों के गुरू शुक्र (13 अक्टूबर) तुला राशि गोचर करने वाले है, जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा।

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है। आईए जानते हैं लक्ष्मी नारायण राजयोग किन राशियों के लिए होगा लकी…

तुला राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकता है। शादीशुदा का दांपत्य जीवन शानदार रह सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।समाज में मान- सम्मान, प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा को प्रमोशन के वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।विवाहित जातकों के जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। हर क्षेत्रों में सफलता पा सकते हैं।

मेष राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन और पदोन्नति के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। मिलने की संभावना है। काम कारोबार में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ धन लाभ हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी।अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याएं समाप्त हो सकती है। विदेश में नौकरी करने का भी चांस मिल सकता है। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। हर काम में सफलता हासिल हो सकती है।

मिथुन राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए भाग्योदय करने वाला साबित हो सकता है। व्यापारियों को कारोबार के लिए कई बेहतरीन मौके हासिल होंगे ।आय में वृद्धि होगी, नए नए स्त्रोत बनेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।किस पुराने निवेश से जबरदस्त रिटर्न मिल सकता है। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। धन-संपत्ति में भी वृद्धि की संभावना है।

कुंभ राशि : लक्ष्मी नारायण राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। किस्मत का साथ मिल सकता है। कोई धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशनके साथ वेतन में भी वृद्धि हो सकती है। हर कार्यों में सफलता पाएंगे। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। देश-विदेश की यात्रा करने का मौका मिलेगा। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव होगा। ऐसे में किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। करियर और व्यापार में तरक्की के साथ नए अवसर मिल सकते है।

मकर राशि: लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना जातकों को शुभ सिद्ध हो सकता है काम- कारोबार में खास तरक्की मिल सकती है।भाग्य का साथ मिलेगा। व्यवसायिक लोगों कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News