Mangal Gochar: जून में मंगल करेंगे स्वराशि में गोचर, बढ़ेगी इन 6 राशियों की मुश्किलें, होगा नुकसान, रहें सावधान

ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जून को मेष राशि में प्रवेश करेंगे। इस गोचर से कई राशियों को नुकसान होगा। आइए जानें किन-किन लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
mangal gochar 2024

Mangal Gochar 2024: मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल अपनी स्वराशि में गोचर करने जा रहे। 1 जून को ग्रहों के सेनापति मंगल मेष राशि में गोचर करके अशुभ योग का निर्माण करेंगे। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। ज्यादातर राशियों को इस गोचर से हानी पहुंचेगी। आइए जानें किन-किन राशियों पर मंगल के इस गोचर का बुरा प्रभाव पड़ने वाला है:-

वृषभ राशि

मंगल का गोचर वृषभ राशि के जातकों का खर्च बढ़ाएगा। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। शत्रु आपके खिलाफ षड्यंत्र रचेंगे, लेकिन आप विजय होंगे। इस दौरान भाई-बहनों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें।

मिथुन राशि

मंगल के गोचर के कारण मिथुन राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष कमजोर पड़ने वाला है। धन संचय करने की जरूरत है। भाई-बहनों के साथ झगड़े  हो सकते हैं। कारोबार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए कोई भी फैसला सोच-समझ कर ही लें। कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी पर संयम रखें।

कर्क राशि

इस दौरान कर्क राशि के जातकों के परिवार में अनबन देखने को मिल सकती है। कारोबार और करियर में भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कोई भी काम सावधानीपूर्वक करें। गुस्से पर कंट्रोल रखें। सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सड़क पर गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को अपने सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सड़क पर गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें। सेहत का विशेष ध्यान रखें।  जंक फूड और मसालेदार भोजन से पाचन से संबंधित समस्याएं उत्पन्न कर सकते हैं। इस दौरान परिवार का माहौल भी खराब हो सकता है। करियर में समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को भी इस दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। कारोबारियों के लिए यह समय अनुकूल नहीं रहेगा। घर-परिवार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। वाणी पर संयम रखने की जरूरत है। आपके तीखे वचन आसानी से झगड़ा करवा सकते हैं। बहादुरी और साहस में भी कमी आएगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस दौरान काफी गुस्सा आएगा। उनकी ऊर्जा में भी कमी देखने को मिलेगी। कार्य क्षेत्र में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें। सोच समझकर ही कुछ बोलें। घर-परिवार में विवाद हो सकता है। खान-पान का विशेष ख्याल रखें। करियर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News