Numerology: अमीरों वाली जिंदगी जीते हैं इन 3 तारीखों में जन्में बच्चे,बड़े-बड़े होते हैं इनके शौक

किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में राशि के अलावा जन्म तिथि के जरिए सब कुछ पता किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ विशेष तरीकों में जन्मे बच्चों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति का जीवन पूरी तरह से ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर आधारित है। हर किसी की कुंडली में नौ ग्रह विराजित होते हैं। जिनकी चाल व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ग्रह नक्षत्र की चाल को देखकर व्यक्ति की राशि के मुताबिक उसके जीवन, व्यक्तित्व और भविष्य का अंदाजा लगाया जाता है।

केवल राशि ही नहीं व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर भी आसानी से उसके व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी अंक शास्त्र के जरिए निकाली जाती है।

अंक शास्त्र के जरिए व्यक्ति के बारे में पता करने के लिए उसकी जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक निकल जाते है। यह मूलांक 1 से 9 तक होते हैं जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को में जन्मे बच्चों के बारे में बताते हैं।

भाग्यांक 6

जिन बच्चों का जन्म महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है उनका भाग्य 6 कहलाता है। जब आप इन तारीफों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको दिन का उत्तर 6 ही मिलेगा।

ऐसा होता है जीवन

  • भाग्यांक 6 में जन्म लेने वाले बच्चों का जीवन काफी अच्छा होता है। यह बचपन से लेकर अपनी पूरी जिंदगी खुशी के साथ गुजारते हैं।
  • इन्हें अपने जीवन में हर तरह की सुख सुविधा प्राप्त होती है। जैसे-जैसे यह बड़े होते चले जाते हैं, उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती चली जाती है।
  • अंक शास्त्र के मुताबिक यह जातक अपने जीवन में खूब सफलता हासिल करते हैं। इनके करियर की ग्रोथ भी काफी अच्छी होती है।
  • इन लोगों के शौक काफी महंगे होते हैं। इन्हें महंगी चीज खरीदना महंगी जगह जाना पसंद होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News