Numerology: बहुत खुशकिस्मत होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, मेहनत कर बन जाते हैं रंक से राजा

जन्मतिथि के जरिए हर व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

numerology

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह की जानकारी देने का काम करती है। ज्योतिष में हमेशा राशिफल के माध्यम से व्यक्ति के जीवन में भविष्य के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जाती है। लेकिन व्यक्ति की राशि के अलावा जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत सी बातें बताने का काम करती है।

अंक शास्त्र ज्योतिष का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के जरिए गणना की जाती है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर कुछ अंक प्राप्त किए जाते हैं जो 1 से 9 के बीच होते हैं। इन सभी अंकों का संबंध नौ ग्रहों से होता है जो व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करते हैं। किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर आसानी से यह पता किया जा सकता है कि वह किस तरह के व्यक्तित्व इंसान है और जीवन में किन परिस्थितियों का सामना करने वाला है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानकारी देते हैं।

भाग्यांक 1

जिन लोगों का जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है उनका भाग्य अंक एक कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो इनका उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए उन लोगों के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है जीवन

  • भाग्यांक 1 के लोग काफी ज्यादा खुश किस्मत होते हैं। इन्हें हमेशा भाग्य का साथ मिलता है।
  • इन लोगों को भाग्य का ऐसा साथ मिलता है कि यह रंक से राजा बन जाते हैं।
  • यह लोग अपने करियर में सरकारी अधिकारी राजनेता के तौर पर उभर कर सामने आते हैं।
  • इन लोगों का दिल काफी अच्छा होता है लेकिन यह स्वभाव से थोड़े हठी होते हैं।
  • अगर यह एक बार कोई बात अपने मन में ठान लेते हैं तो उसे पूरा कर के ही दम लेते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News