Numerology: किसी के आगे झुकना पसंद नहीं करते इन 4 तारीखों में जन्में लोग, कमजोर होती है इनकी आर्थिक स्थिति

हर व्यक्ति के जीवन के बारे में राशि के साथ-साथ जन्म तिथि के जरिए भी बहुत कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की जिंदगी के बारे में उसकी राशि के अलावा जन्म तिथि के जरिए भी बहुत कुछ पता किया जा सकता है। जिस तरह से राशियों का संबंध ग्रह से होता है ठीक उसी तरह से जन्म तिथि से निकलने वाले मूलांक का संबंध भी ग्रह से होता है। मूलांक और ग्रह के मेल से आसानी से व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है।

ज्योतिष एक नहीं बल्कि कई अलग-अलग शाखाओं में विभाजित है। इनमें से एक शाखा अंक शास्त्र भी है जो पूरी तरह से आंखों पर काम करती है जो जन्मतिथि से निकल जाते हैं। जन्मतिथि से निकाले जाने वाले मूलांक के जरिए आसानी से व्यक्ति का भविष्य पता किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने के 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए इनके जीवन के बारे में जानते हैं।

आर्थिक स्थिति

इस मूलांक के लोगों को अपने जीवन में कड़ी मेहनत करना पड़ती है। काफी संघर्षों के बावजूद भी इन लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं हो पाती। यह हमेशा धन संबंधी परेशानी का सामना करते हैं।

झुकना नहीं होता पसंद

इस मूलांक के लोगों के पास पैसा भले ही कम रहता है लेकिन इन्हें अपना सम्मान बहुत प्यार होता है। यह लोग कभी भी किसी के आगे झुकना या हाथ फैलाना पसंद नहीं करते हैं।

जुनून

यह लोग काफी मेहनती होते हैं और इनकी सबसे बड़ी खूबी लक्ष्य को प्राप्त करने के प्रति इनका जुनून होता है। यह कभी भी अपने लक्ष्य को पाने से पीछे नहीं हटते। यह एक बार जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News