Numerology: इन तारीखों में जन्में लोगों पर होती है बृहस्पति की विशेष कृपा, हासिल करते हैं ऊंचा मुकाम, कमाते हैं धन

राशि के साथ व्यक्ति की जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत सी बातों का खुलासा करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्म तिथि भी जीवन के बारे में बहुत से खुलासे करने का काम करती है। जिस तरह से राशि का संबंध ग्रहों से होता है उसे तरह से जन्मतिथि से निकलने वाले मूलांक और भाग्य अंक भी ग्रह से संबंध रखते हैं।

ज्योतिष में नौ ग्रहों को सबसे महत्वपूर्ण माना गया है। जन्म तिथि के आधार पर जो अंक प्राप्त होते हैं वह भी एक से नौ के बीच रहते हैं। जो भी अंक निकलता है उसका संबंध नौ ग्रहों से होता है। ये ग्रह जिस तरह की चाल चलते हैं वैसा व्यक्ति का जीवन रहता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

भाग्यांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है। उनका भाग्यांक 3 कहलाता है। इस भाग्यांक का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है। बृहस्पति सभी ग्रहों के गुरु कहलाते हैं। चलिए इनके व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

कैसा होता है व्यक्तित्व

  • अंक ज्योतिष में दी गई जानकारी के मुताबिक इन तारीखों में जन्में लोग काफी ज्यादा बुद्धिमान होते हैं।
  • अच्छी बुद्धि के मालिक होने के साथ साथ ये महत्वकांक्षी भी होते हैं।
  • यह लोग किसी भी तरह की मुश्किल से घबराते नहीं हैं। सामने आने वाली हर परिस्थिति का डटकर सामना करना इन्हें आता है।
  • अगर यह एक बार कोई काम अपने हाथों में लेते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। कोई भी काम अधूरा छोड़ना इन्हें पसंद नहीं होता।
  • इन लोगों पर बृहस्पति की विशेष कृपा होती है। यही कारण है कि इन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती।
  • यह लोग मेहनत के दम पर कार्य क्षेत्र में ऊर्जा का हासिल करते हैं। इनके जीवन में दौलत की कमी नही रहती।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News