Numerology: प्यार के मामले में इस मूलांक के लोगों को नहीं मिलता किस्मत का साथ, ये होते हैं गुस्सैल

हर व्यक्ति के जन्म तिथि के जरिए उसके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसे जातकों की जानकारी देते हैं, जिन्हें काफी ज्यादा गुस्सा आता है।

Numerology

Numerology: अंक शास्त्र ज्योतिष की एक बहुत ही महत्वपूर्ण शाखा है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह के खुलासा करती है बात चाहे व्यक्ति का व्यक्तित्व पता लगाने की हो या फिर उसके भविष्य की। अंक ज्योतिष की सहायता से सब कुछ बहुत ही आसानी से पता किया जा सकता है। जिस तारीख और समय में व्यक्ति का जन्म होता है उसे समय ग्रहों की जो स्थिति रहती है वह जीवन भर व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती है।

अंक ज्योतिष जन्म तिथि पर काम करता है और जन्मतिथि के आधार पर 1 से 9 तक के मूलांक निकाले जाते हैं जो व्यक्ति के बारे में सब कुछ बता देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे मूलांक के जातकों के बारे में बताते हैं जो हर वक्त, हर समय, हर जगह गुस्से में रहते हैं।

मूलांक 9

जिन जातकों का जन्म महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है उनका मूलांक में कहलाता है। जब आप इन तारीखों को जोड़ेंगे तो आपको उत्तर 9 ही प्राप्त होगा। ये जातक स्वभाव से काफी ज्यादा गुस्से वाले होते हैं। चलिए आज हम आपको इनके जीवन के बारे में बताते हैं।

होते हैं गुस्सैल

मूलांक 9 के जातक हमेशा गुस्से में रहते हैं। छोटी-छोटी बातों पर इन्हें बहुत ही गुस्सा आ जाता है और यह अपनी नाराजगी जाहिर करने लगते हैं। हर वक्त गुस्सा आने के पीछे की वजह इनका अनुशासन में रहना होता है। अनुशासन के चलते ही हर चीज पाबंदी से करना पसंद करते हैं और जब लोग वैसा नहीं कर पाए तो इन्हें गुस्सा आता है।

कमाते हैं नाम और पैसा

इस मूलांक के जातक अपने जीवन में ढेर सारी दौलत और नाम कमाते हैं। सुविधाओं के साथ अपना जीवन जीते हैं और कभी भी पैसा खर्च करने के मामले में पीछे नहीं हटते। इन जातकों को धन संपत्ति की कोई भी कमी नहीं होती है। इन्हें पुरखों से संपत्ति की भी प्राप्ति होती है। विवाह के बाद इन्हें ससुराल पक्ष से भी धन लाभ होता है।

हासिल करते हैं तरक्की

इन जातकों की इच्छा शक्ति काफी मजबूत होती है जो इन्हें सफलता दिलाने में कारगर होती है। मजबूत दृढ़ संकल्प के चलते यह अपनी जिंदगी की हर परेशानी को रौंदते हुए आगे बढ़ते चले जाते हैं।

नहीं पसंद दखलंदाजी

मूलांक 9 के जातकों को अपने जीवन में किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। इन्हें किसी व्यक्ति पर निर्भर होकर रहना पसंद नहीं होता। यह अपना काम स्वयं करना पसंद करते हैं। अगर कोई इनकी आलोचना करता है तो यह इन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं आता।

प्रेम संबंध कमजोर

इस मूलांक के जातकों को प्रेम संबंधों में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाती है। इनके प्रेम संबंध ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते हैं और इन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यह भी कहा जा सकता है कि इन लोगों के प्रेम संबंध स्थाई नहीं होते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।