Numerology: बहुत अट्रैक्टिव होती है इन तारीखों में जन्में लोगों की पर्सनैलिटी, शांत रहता है स्वभाव

हर व्यक्ति के जीवन के बारे में राशियों के अलावा जन्मतिथि भी बहुत कुछ बताती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लड़कों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। यह एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में सभी तरह की जानकारी देती है। ज्योतिष में ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर व्यक्ति की राशि और जन्मतिथि से उसके बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है।

ज्योतिष में कोई नौ ग्रहों का उल्लेख है जो व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जब भी व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में कुछ पता करना होता है तो इन्हीं ग्रहों का सहारा लिया जाता है। राशि के साथ-साथ व्यक्ति की जन्म तिथि भी उसके बारे में बहुत कुछ बताती है। अगर हमें ये जानना है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा है या उसका भविष्य कैसा रहने वाला है। तो हम जन्म तिथि से निकले मूलांक के जरिए ये आसानी से पता कर सकते हैं।

अंक शास्त्र में जो मूलांक निकाले जाते हैं वो जन्मतिथि के आधार पर प्राप्त होते हैं। यह एक से नौ के बीच होते हैं जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे लड़कों के बारे में बताते हैं, जो बहुत ही हैंडसम होते हैं। ये आकर्षक पर्सनैलिटी से सभी को दीवाना बना देते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 6 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को अंकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको यही अंक प्राप्त होगा। चलिए उनके व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 6 के लड़के बचपन से ही काफी हैंडसम होते हैं। इनकी पर्सनैलिटी अट्रैक्टिव होती है जो लोगों को अट्रैक्ट करती है।
  • यह काफी शांत किस्म के होते हैं और हर तरह की स्थिति को शांति से हैंडल करने की कोशिश करते हैं।
  • इनकी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी की वजह से लोग इनसे जल्दी आकर्षित होते हैं। खासकर लड़कियां इनसे जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं।
  • इन लड़कों को बन संवरकर कर रहना पसंद होता है। यह हमेशा फैशनेबल और स्टाइलिश बने रहना चाहते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News