आकर्षक और प्रेमी होते हैं इन 3 तारीखों में जन्में जातक, दिल खोल कर करते हैं खर्च

हर व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्मतिथि भी जीवन और भविष्य की जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको मूलांक 6 के लोगों के बारे में बताते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष हमारे जीवन से जुड़ी हुई एक बहुत ही महत्वपूर्ण विद्या है। ज्योतिष के जरिए व्यक्ति अपने व्यक्तित्व जीवन और भविष्य के बारे में आसानी से सब कुछ पता कर सकता है। इसमें ग्रह नक्षत्र के हिसाब से गणना की जाती है जिनका हमारे जीवन पर गहरा असर होता है। जब भी व्यक्ति को कुछ पता करना होता है तो वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है।

ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है। जिनमें गणना करने का तरीका अलग-अलग है। राशियों के जरिए जीवन की जानकारी निकालने के बारे में तो आप सभी जानते हैं। लेकिन व्यक्ति की जन्मतिथि भी उसके जीवन और भविष्य की जानकारी देने का काम करती है।

अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक निकाले जाते हैं, जो नौ ग्रहों से जुड़े होते हैं। इन नौ ग्रहों और अंक के जरिए आसानी से व्यक्ति के जीवन पर पड़ने वाले असर और उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 6 कहलाता है। इन तारीखों के अंकों को आपस में जोड़ने के बाद आपको उत्तर यही मिलेगा। चलिए इन लोगों के जीवन, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानते हैं।

शुक्र का प्रभाव

मूलांक 6 के जातक शुक्र ग्रह से प्रभावित होते हैं। शुक्र ग्रह इन्हें सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य, प्रेम, सौंदर्य और एकता देने का काम करता है। शुक्र की कृपा से अपने जीवन में खूब सुख और सौभाग्य मिलता है।

ऐसा होता है स्वभाव

इस मूलांक के लोग काफी क्रिएटिव और तेज दिमाग के होते हैं। अपनी बुद्धि के बल पर यह बड़े-बड़े काम आसानी से कर लेते हैं। यह स्वभाव से सरल होते हैं और उनकी हर किसी से दोस्ती हो जाती है।

रखते हैं ख्याल

इस मूलांक के लोग केयरिंग नेचर के होते हैं। यह खुद का ख्याल रखने के साथ दूसरों का भी बहुत अच्छी तरह से ख्याल रखते हैं और उनकी जरूरत को समझते हैं।

सुंदरता से प्रेम

शुक्र ग्रह इन्हें सुंदरता और प्रेम देता है। यही कारण है कि इन्हें हर सुंदर चीज अच्छी लगती है। कला और रचना की तरफ इनका काफी ज्यादा झुकाव होता है।

अट्रैक्टिव व्यक्तित्व

शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण इस मूलांक के लोग काफी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी के होते हैं। इनका स्वभाव काफी रोमांटिक होता है। अपने व्यक्तित्व और स्वभाव से यह लोगों को आकर्षित करने में कामयाब हो जाते हैं।

ऐसा होता है प्रेम जीवन

इन लोगों के प्रेम जीवन की बात करें तो इनकी लव लाइफ में काफी बदलाव आते हैं। हालांकि यह बदलाव तो ज्यादा ध्यान नहीं देते और सब कुछ भूल कर नए रोमांटिक सफर पर निकल पड़ते हैं और जिंदगी को खुलकर जीते हैं।

समस्याओं में उलझना

इस मूलांक के लोग काफी बुद्धिमान होते हैं और हर समस्या को हल करने में सक्षम होते हैं। इसके बावजूद भी तमाम कोशिश कर यह समाधान नहीं ढूंढ पाते हैं।

करते हैं खूब खर्चा

अंक ज्योतिष में दी गई जानकारी के मुताबिक यह लोग अच्छा जीवन जीना पसंद करते हैं। यही कारण है कि यह दिल खोलकर खर्च करते हैं और हर अच्छी चीज को पाना चाहते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News