इमोशनली इंटेलिजेंट होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, बनते हैं वफादार पार्टनर

ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है जिसके जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में पता किया जा सकता है। चलिए आज हम आपको मूलांक 2 के लोगों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष एक बहुत ही चमत्कारी विद्या है, जो व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत सी बातों की जानकारी देती है। इसमें ग्रहों की स्थिति को देखकर व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जाता है। ज्योतिष एक नहीं अलग-अलग भागों में विभाजित है। इनमें से एक अंक शास्त्र भी है।

अंकुश शास्त्र एक ऐसी विद्या जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर काम करती है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर कुछ मूलांक निकाले जाते हैं, जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को जन्में लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 2

जिन लोगों का जन्म महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक दो कहलाता है। चलिए इन लोगों की व्यक्तित्व जीवन और भविष्य के बारे में जानते हैं।

होते हैं बुद्धिमान

इस मूलांक के लोग काफी बुद्धिमान होते हैं और इन्हें अपनी समझदारी की वजह से पहचाना जाता है। इनमें लीडरशिप क्वालिटी कूट-कूट कर भरी होती है। यह हमेशा टीमवर्क करना पसंद करते हैं। इनके विचार मजबूत होते हैं जिससे लोग काफी महत्व भी देते हैं। अपने सपोर्टिंग नेचर की वजह से यह जल्दी दोस्त बना लेते हैं और इन्हें खूब मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। करियर के प्रति यह महत्वाकांक्षी होते हैं। ये दूसरों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

बनते हैं लॉयल पार्टनर

प्यार के मामले में की लोग काफी लकी होते हैं और वफादार भी निकलते हैं। अपने प्रेमी से यह कभी भी कोई बात नहीं छुपाते। रिलेशनशिप में यह एक आइडियल पार्टनर साबित होते हैं। अपने पार्टनर को हर काम में सपोर्ट करना इन्हें अच्छी तरह से आता है। दूसरों की भावनाओं और फसलों का सम्मान भी यह अच्छी तरह से करते हैं।

नहीं मानते हार

यह लोग अपने जीवन में कभी भी हार नहीं मानते। यह काफी साहसी और पराक्रमी होते हैं और हर चुनौती का सामना डटकर करते हैं। मुश्किल चाहे कितने भी बड़ी क्यों ना हो यह हमेशा सफलता की राह पर आगे बढ़ते हैं। इनकी मेहनत और लगन देखकर हर कोई इनकी प्रशंसा करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News