मां के लाडले होते हैं इन 3 मूलांक के लोग, मजबूती से निभाते हैं हर रिश्ता

हमारे आसपास जितने भी लोग रहते हैं उनका अपना स्वभाव, जीवन और भविष्य है। इन सब के बारे में ज्योतिष की सहायता से सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लड़कों के बारे में जानते हैं।

numerology

Numerology: ज्योतिष का हमारे जीवन से बहुत गहरा संबंध है। यह एक ऐसी विद्या है, जिसमें ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में काफी जानकारी मिल जाती है। ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है जिनमें गणना करने का तरीका भी अलग-अलग है।

अंक शास्त्र ज्योतिष के एक महत्वपूर्ण शाखा है, जिसमें जन्मतिथि के अंकों के आधार पर गणना की जाती है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ा जाता है और कुछ मूलांक निकाले जाते हैं। इन अंकों का संबंध नौ ग्रहों से होता है जो व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे लड़कों के बारे में बताते हैं जो अपनी मां के लाडले होते हैं।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3,12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। यह लड़के अपनी मां के लाडले होते हैं। चलिए उनके जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं। इनके अलावा मूलांक 6 और 9 के लोग भी माता के करीब होते हैं।

कैसा होता है स्वभाव

इन लड़कों के स्वभाव की बात करें तो यह अपनी मां के काफी करीब होते हैं। यह अपनी मां की काफी रिस्पेक्ट करते हैं। वैसे यह केवल अपनी मां की नहीं बल्कि बाल छोटे बड़े व्यक्ति की काफी इज्जत करते हैं।

मजबूत संबंध

इन तारीफों में जन्मे लड़की अपने हर रिश्ते को मजबूती के साथ निभाते हैं। किसी भी रिश्ते को बनाना, उसकी फिक्र करना और उसे अच्छी तरह से निभाना इन्हें आता है। अपनी मां के साथ यह मजबूत बंधन शेयर करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं।

माता से प्रेम

इन लड़कों को अपनी मां से बहुत अधिक प्रेम होता है। यह अपनी मां की भावनाओं को अच्छी तरह से समझते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। यह अपनी मां की हर सलाह को काफी महत्व देते हैं और उनके साथ जीवन का हर पल बिताना चाहते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News