Ratna Shastra: बैंक बैलेंस बढ़ा देंगे ये 4 चमत्कारी रत्न, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य

हर व्यक्ति के जीवन पर रत्नों का गहरा असर होता है। कुछ रत्न ऐसी भी होते हैं, जिन्हें धारण करते ही व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ratna Shastra

Ratna Shastra: ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है जो व्यक्ति के जीवन से गहरी तरीके से जुड़े हुए हैं। अंक शास्त्र, वास्तु, फेंगशुई, रतन शास्त्र यह ऐसे अलग-अलग भाग हैं, जो व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर चीज का समाधान अपने में समाए हुए है। अगर व्यक्ति किसी चीज से परेशान चल रहा है या उसे समस्या का समाधान नहीं मिल पा रहा तो वह कुछ ज्योतिष उपाय अपना सकता है।

रत्न शास्त्र ज्योतिष की एक ऐसी विद्या है। जिसमें 9 रत्नों और 84 उपरत्नों का उल्लेख दिया गया है। अगर व्यक्ति किसी समस्या से परेशान चल रहा है या कुंडली के किसी ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाना चाहता है। तो वह राशि और लग्न के मुताबिक ज्योतिष की सलाह पर रत्न धारण कर सकता है।

कई बार व्यक्ति ग्रहों के अशुभ प्रभाव की वजह से दिक्कतों का सामना करता है। तमाम कोशिश करने के बावजूद भी उसे मेहनत का फल नहीं मिलता और वह आर्थिक तंगी से गुजरता है। लेकिन आज हम आपको ऐसे चार रत्नों के बारे में बताते हैं जो आपका दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देंगे।

जेड स्टोन

यह एक ऐसा रत्न है जो ड्रीम स्टोन कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इसमें व्यक्ति के सपने सच करने की ताकत होती है। इसे पहनने वाला व्यक्ति साहसी बनता है और उसके भाग्य में भी वृद्धि होती है। जो इसे पहनता है वह कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करता।

टाइगर स्टोन

यह बहुत ही चमत्कारी रत्न है जो व्यक्ति में साहस और आत्मविश्वास को बढ़ाता है। इस धारण करने वाले व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर हो जाता है और वह उन्नति की ओर बढ़ने लगता है। यह सूर्य और चंद्रमा की स्थिति कुंडली में मजबूत करने का काम करता है।

पुखराज

यह बहुत ही ताकतवर रत्न है। इस धारण करने से व्यक्ति के जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती और घर में बरकत रहती है। व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य जागने लगता है।

माणिक

यह बहुत ही प्रभावशाली रत्न है जो धन लाभ के लिए विशेष माना जाता है। इसे पहनने वाले व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता विकसित होती है। उसका आत्मविश्वास बढ़ता है और वह जीवन में साहसिक कदम उठा पाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News