Ratna Shastra: इन रत्नों को पहनने से नहीं लगती बुरी नजर, आकर्षित होता है धन

हर व्यक्ति कभी ना कभी नजर का शिकार होता है। ज्योतिष में ऐसे कई रत्नों का उल्लेख है जिनकी मदद से व्यक्ति नजर से बच सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Lucky Stone

Ratna Shastra: गहने और रत्न ऐसी चीज हैं, जिनका उपयोग हर कोई अपने सुंदरता को निखारने के लिए करता है। यह चीज है ना सिर्फ हमारे व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का काम करती है बल्कि इनके असर से जीवन की नकारात्मकता को भी दूर किया जा सकता है। कई बार हम नेगेटिव एनर्जी से बुरी तरह से घिर जाते हैं और उसे बाहर आप आना मुश्किल हो जाता है। लेकिन ऐसे में अगर हम कुछ शुभ गहने और रत्न धारण कर लें तो नकारात्मकता हमसे पूरी तरह से दूर हो जाती है।

यदि आपको बहुत जल्दी लोगों की बुरी नजर लग जाती है और नकारात्मकता फैलने लगती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे गहने और धातुओं के बारे में बताते हैं जिन्हें धारण करने से सब कुछ शुभ होने लगेगा।

चांदी

चांदी एक ऐसी धातु है जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है। इसकी न सिर्फ ऊर्जा पॉजिटिव होती है बल्कि इसके अंदर उपचारिक गुण भी मौजूद होते हैं। यह जीवन से दुर्भाग्य को दूर करने का काम करती है। बुरी नजर से बचने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

सोना

सोने के गहने पहनना तो हर किसी को पसंद होता है। यह व्यक्ति की सुंदरता बढ़ाने का काम करते हैं। सोने का काम धन को आकर्षित करना भी होता है। इसे पहनने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है और उसके सारे काम अच्छी तरह से होने लगते हैं।

सुलेमानी

अगर आपको बार-बार नजर लग जाती है। तबीयत खराब हो जाती है और आप नजर दोष से परेशान रहते हैं तो आपको सुलेमानी धारण कर लेना चाहिए जो बहुमुखी रत्न कहलाता है। यह कई तरह के आकार और रंगों में आता है। इसे आज से नहीं बल्कि प्राचीन समय से उपयोग किया जा रहा है। इसे पहनने से बुरी नजर नहीं लगती और बुरी शक्तियों व्यक्ति की हानि नहीं कर पाती।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News