2025 तक इन 5 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि-गुरू, चमकेगा भाग्य का सितारा, पद-पैसा- प्रतिष्ठा, करियर-कारोबार में भी तरक्की

30 सालों बाद कुंभ में शनि का आना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। समाज में मान- सम्मान मिलेगा।नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है।

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

Shani/Guru 2024-25 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों में से न्याय के देवता शनि और देवगुरु बृहस्पति की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है।इसमें शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में प्रवेश के लिए 2.5वर्षों का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लगता है। वही गुरु को सुख-समृद्धि, धन-वैभव, मान-सम्मान का कारक माना जाता है। जब भी ये दोनों ग्रह चाल एक साथ बदलते है तो 12 राशियों पर प्रभाव देखने को मिलता है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि देव कुंभ और मकर राशि के स्वामी हैं। वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और साल 2025 तक यही विराजमान रहेंगे। वही 1 मई को गुरु बृहस्पति ने वृषभ राशि में प्रवेश कर लिया है और मई 2025 तक यही रहेंगे।इस दौरान गुरु अस्त, उदय और वक्री होने के साथ-साथ मार्गी होंगे, ऐसे में 5 राशियों को 2025 तक शनि गुरू का जमकर आर्शावाद मिलेगा।आईए जानते है कौन सी है वो लकी राशियां

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि का आना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। समाज में मान- सम्मान मिलेगा।नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। पार्टनरशिप में बिजनस करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे।। आय में वृद्धि होगी और नए स्त्रोत भी खुलेंगे।आपके लिए सालभर भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा देखने को मिल सकता है।बिजनेस में कई नई डील मिलने से तरक्की होगी। धन की सेविंग करने में सफल रहेंगे। अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

वृषभ राशि : शनि और गुरू देव का 2025 तक कुंभ और वृषभ में रहना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।काम- कारोबार में शानदार सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।देश- विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। राजनीति में एक्टिव लोगों को इस समय राजसी सुख की प्राप्ति होगी, आकस्मिक धन के योग बन रहे हैं।वाहन और प्रॉपटी का सुख मिलेगा काम- कारोबार में आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। गुरू के असर से रिसर्च, ज्योतिष या फिर कोई गुप्तचर संबंधी क्षेत्रों में अच्छा काम कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। तीर्थ यात्रा पर जा सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। कार्यों में सफलता पाएंगे।

मेष राशि : गुरु का वृषभ राशि में जाना जातकों के लिए हितकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे।भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। व्यापार में धनलाभ हो सकता है, लंबे समय से रुका प्रोजेक्ट इस अवधि में पूरा हो सकता है। परिवार में किसी से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में भी खूब कामयाब होंगे। करियर में भी उत्तम सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।शनि के प्रभाव से आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। अटका हुआ धन वापस मिलने के योग है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करने के लिए समय अनुकूल है।करियर में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी।

कर्क राशि : गुरू के वृषभ में रहने से जातकों की किस्मत चमकेगी। शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता पाएंगे। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। करियर में तरक्की के प्रबल योग है। बिजनेस में खूब मुनाफा मिलेगा। लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं तो सफलता मिल सकता है। साथ ही जो लोग विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं उनका यह सपना इस दौरान पूरा हो सकता है।कारोबार का विस्तार करने के लिए कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं।  पुराने निवेश से लाभ के योग बनेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि : शनि और गुरू का जातकों को भरपूर आर्शीवाद मिलेगा। शनि की कृपा से अचानक लाभ, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। जमीन-जायदाद संबंधी कार्यों में भी सफलता हासिल हो सकती है। भाग्य का पूरे साल अच्छा साथ मिलेगा। गुरु के आर्शावाद से जातकों को लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। संतान की तरक्की हो सकती है। अचानक से रुके पैसे की प्राप्ति हो सकती है। आपके करियर में इस वक्‍त कोई बड़ा मुकाम आ सकता है। आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा जातकों को वेतन वृद्धि और शुभ फलदायक है। ज्योतिष, विचारक, शिक्षा और कथावाचक के लिए समय शानदार साबित हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News