नवरात्रि के पहले दिन शनि बदलेंगे चाल, मालामाल होगी ये 3 राशियाँ, खुलेंगे भाग्य के द्वार, हर क्षेत्र में होगा लाभ 

3 अक्टूबर को शनि नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को फायदा होगा?

shani vakri

Shani Nakshatra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि को सबसे ज्यादा ताकतवर ग्रह माना जाता है। इसे इसे मृत्यु, सफलता, धन-संपत्ति इत्यादि का कारक माना जाता है। शनिदेव कर्मों के अनुसार फल देते हैं। कुंडली में इस ग्रह की स्थिति मजबूत होने से जातकों को सफलता प्राप्त होती है। हर क्षेत्र में लाभ होता है। सुख, सम्मान और प्रेम की प्राप्ति होती है। सेहत भी दुरुस्त रहती है।

शारदीय नवरात्रि के पहले दिन यानी 3 अक्टूबर को शनि देव नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं। दोपहर 12:10 बजे शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। उसके बाद 27 दिसंबर को भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनि के इस नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी को नुकसान तो किसी को लाभ होगा। आइए जानें किन-किन राशियों को इससे लाभ होगा-

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि का यह नक्षत्र परिवर्तन बेहद ही लाभकारी सिद्ध होगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। करियर और कारोबार में दोनों में लाभ होगा। बिजनेस का विस्तार होगा। कारोबार को लेकर लोगों के साथ संपर्क बढ़ेंगे। निवेश के लिए यह समय शुभ रहेगा। धन-धान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी। छात्रों के लिए यह समय शुभ रहेगा प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि का यह नक्षत्र परिवर्तन भाग्य के द्वार खोलने वाला है। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। करियर और कारोबार में  भाग्य का साथ मिलेगा। बिजनेस में खूब मुनाफा होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सेहत भी दुरुस्त रहेगी।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों को भी इस दौरान लाभ होने वाला है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मेहनत का फल मिलेगा। सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। छात्रों को लाभ होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।  भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। पदोन्नति की खबर मिल सकती है। सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा

(Disclaimer: इन आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News